पाकिस्तान को विश्व कप में मिली तीसरी जीत, बांग्लादेश टूर्नामेंट से बाहर होने वाली पहली टीम बनी 

PAK vs BAN World Cup Live: ICC WC 2023 Pakistan vs Bangladesh Today Match at Eden Gardens

कोलकाता। विश्व कप के 31वें मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया। कोलकाता के ईडन गार्डन्स में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। बांग्लादेशी टीम 45.1 ओवर में 204 रन पर ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान ने 32.3 ओवर में तीन विकेट पर 205 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया।

पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ सात विकेट से जीत हासिल कर टूर्नामेंट में खुद को जिंदा रखा है। उसने कोलकाता में बांग्लादेशी टीम को बुरी तरह हराया। इस हार के बाद बांग्लादेशी टीम विश्व कप से बाहर हो गई। वह टूर्नामेंट से बाहर होने वाली पहली टीम बनी। उसके सात मैचों में दो अंक ही हैं। बाकी बचे दो मैचों में जीत के बावजूद उसके छह अंक ही होंगे। दूसरी ओर, पाकिस्तान के अब सात मैचों में छह अंक हो गए हैं। अगर वह अपने बाकी बचे दोनों मुकाबलों में जीत हासिल कर लेता है तो सेमीफाइनल में पहुंच सकता है। 

कोलकाता के ईडन गार्डन्स में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। बांग्लादेशी टीम 45.1 ओवर में 204 रन पर ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान ने 32.3 ओवर में तीन विकेट पर 205 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। पाकिस्तान के लिए फखर जमान ने सबसे ज्यादा 81 रन बनाए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला। अब्दुल्ला शफीक ने 68 रन बनाए। मोहम्मद रिजवान 26 और इफ्तिखार अहमद 17 रन बनाकर नाबाद रहे। कप्तान बाबर आजम नौ रन बनाकर आउट हुए। बांग्लादेश के लिए तीन विकेट मेहदी हसन मिराज ने लिए। 

वसीम और शाहीन ने लिए तीन-तीन विकेट
इससे पहले बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा रन महमूदुल्ला ने बनाए। उन्होंने 56 रन की पारी खेली। लिटन दास 45, कप्तान शाकिब अल हसन 43 और मेहदी हसन मिराज 25 रन बनाकर आउट हुए। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद वसीम जूनियर और शाहीन अफरीदी ने तीन-तीन विकेट लिए। हारिस रऊफ को दो सफलता मिली। इफ्तिखार अहमद और उसामा मीर ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।