WC: टीवी पर बाबर आजम की निजी चैट लीक, वकार यूनिस समेत पूर्व क्रिकेटरों ने पाकिस्तानी मीडिया को लगाई लताड़

Babar Azam Private Chat  Leaked On Pakistan TV on PCB Zaka Ashraf, Social Media; Waqar Younis angry WC 2023

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम विश्व कप 2023 में अपनी टीम के खराब प्रदर्शन के कारण निशाने पर हैं। पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जगह बनाने की संभावनाएं अधर में लटक गई हैं और कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि बाबर और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख जका अशरफ के बीच रिश्तों में खटास आ गई है। ऐसी रिपोर्ट हैं कि अशरफ बाबर के फोन कॉल का भी जवाब नहीं दे रहे हैं। पाकिस्तान के एक टीवी चैनल ने एक शो में बाबर के साथ कथित व्हाट्सएप चैट साझा की। बाबर के साथ चैट लीक करने पर पाकिस्तान के महान क्रिकेटर वकार यूनिस ने टीवी पर व्यक्तिगत चैट लीक करने वालों की सोशल मीडिया पर आलोचना की है।

वकार मीडिया के इस रवैये से खुश नहीं

ऐसी अटकलें हैं कि बाबर की कप्तानी सवालों के घेरे में है और पीसीबी इस बात पर विचार कर रहा है कि क्या पाकिस्तान के विश्व कप अभियान के अंत के बाद कप्तान को बदलने की जरूरत है या नहीं। सोशल मीडिया पर अटकलों के बीच वकार बाबर के कथित ‘निजी चैट’ को सार्वजनिक होते देख खुश नहीं हैं। पाकिस्तानी चैनल द्वारा दिखाया गया चैट इस प्रकार है।

चैट में क्या है?

Babar Azam Private Chat  Leaked On Pakistan TV on PCB Zaka Ashraf, Social Media; Waqar Younis angry WC 2023

बाबर आजम – फोटो : सोशल मीडिया 

टीवी रिपोर्टर (जिसका नाम सलमान है): बाबर, टीवी और सोशल मीडिया पर यह खबर चल रही है कि आप चेयरमैन को फोन कर रहे हैं और वह जवाब नहीं दे रहे हैं। क्या आपने उन्हें हाल ही में फोन किया है? रिसीवर, जिसे ‘बाबर आजम न्यू’ के नाम से सेव किया गया था, ने जवाब दिया- सलाम सलमान भाई। मैं ने तो सर को कई कॉल नहीं की। इस पर सलमान ओके थैंक्स लिखता है।

वकार ने की आलोचना

इसके बाद वकार ने एक्स पर पोस्ट कर पाकिस्तानी मीडिया चैनलों को लताड़ लगाई है। उन्होंने लिखा- आपलोग ये क्या करने की कोशिश कर रहे हैं? यह हरकत बहुत ही घटिया है!! खुश हो गए आप लोग? कृपया बाबर आजम को अकेला छोड़ दें। वह पाकिस्तान क्रिकेट की संपत्ति हैं। साथ ही वकार ने पीसीबी और उस न्यूज चैनल और चैनल के मालिक सलमान आरी को भी टैग किया है। वीडियो को जब चैनल पर दिखाया गया तो वहां पाकिस्तान के पूर्व ओपनर अजहर अली भी मौजूद थे। उन्होंने तुरंत मीडिया वालों से सवाल पूछा कि ये मैसेज चैनलों को आने से पहले और दिखाने से पहले क्या बाबर आजम से इजाजत ली गई? यहां टीवी पर चलाने से पहले भी बाबर से पूछना चाहिए था।

Latest and Breaking News on NDTV

पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल

अपने छह में से चार मैच पहले ही हार चुके पाकिस्तान का विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करना बेहद मुश्किल है। इसके लिए उन्हें अपने बाकी बचे तीनों मैच जीतने होंगे। साथ ही अन्य टीमों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा। बाबर आजम और उनके खिलाड़ियों को पिछले कुछ हफ्तों में काफी आलोचना का सामना करना पड़ा है, उनके कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने भी कप्तान को बर्खास्त करने की मांग की है।