आज ऑस्ट्रेलिया का सामना न्यूजीलैंड से, विश्व कप की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विताओं में से एक है

AUS vs NZ WC 2023 Preview Playing 11; When and How to Watch Australia vs New Zealand Match Online

धर्मशाला। आत्मविश्वास से ओतप्रोत ऑस्ट्रेलियाई टीम शनिवार को यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरेगी तो उसका लक्ष्य विश्व कप में उसके खिलाफ अपना शानदार रिकॉर्ड बरकरार रखने का होगा। मेजबान भारत और दक्षिण अफ्रीका से हारने के बाद लगातार तीन जीत दर्ज करके ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वापसी की है। पिछले मैच में उसने नीदरलैंड को 309 रन से हराकर विश्वकप में सबसे बड़ी जीत दर्ज की ।

पांच बार की चैंपियन टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर है, जबकि न्यूजीलैंड तीसरे स्थान पर है। पैट कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम जीत का सिलसिला बरकरार रखते हुए सेमीफाइनल का अपना दावा पुख्ता करना चाहेगी। न्यूजीलैंड खिताब के प्रबल दावेदारों में से है, लेकिन द्विपक्षीय वनडे और विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसका रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। 

AUS vs NZ Playing 11: विलियमसन की होगी वापसी? कमिंस क्या करेंगे बदलाव;  जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन - AUS vs NZ Australia vs New  Zealand World Cup 2023 Playing 11 ...

विश्व कप में अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 मैचों में से उसने सिर्फ तीन जीते हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने उसके खिलाफ कुल 141 वनडे में से 95 में जीत दर्ज की है। न्यूजीलैंड ने आखिरी बार वनडे में ऑस्ट्रेलिया को छह साल पहले 2017 में हराया था।

वॉर्नर और मैक्सवेल शानदार फॉर्म में
ऑस्ट्रेलिया ने पिछले मैच में एक ईकाई के रूप में शानदार प्रदर्शन किया। उसने आठ विकेट पर 399 रन बनाए जो इस विश्व कप में तीसरा सर्वोच्च स्कोर था। पाकिस्तान के खिलाफ एक समय बिना किसी नुकसान के 254 रन बनाने के बाद बाकी 16 ओवर में उसने 108 रन पर नौ विकेट गंवा दिए वरना एक रिकॉर्ड और बन जाता।

इस विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में डेविड वॉर्नर शीर्ष तीन में हैं। मध्यक्रम में स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशाने ने भी अर्धशतक जड़े। ग्लेन मैक्सवेल ने सिर्फ 40 गेंद में टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे तेज शतक जड़ डाला हालांकि कैमरन ग्रीन अभी तक फॉर्म में नहीं दिखे हैं। मिचेल स्टार्क ( सात विकेट ) पिछले दो मैचों में लय में नहीं दिखे, जबकि जोश हेजलवुड और कप्तान कमिंस ने भी छह-छह विकेट ही लिए हैं । एडम जाम्पा ने डच टीम के खिलाफ चार विकेट चटकाए।

AUS vs NZ WC 2023 Preview Playing 11; When and How to Watch Australia vs New Zealand Match Online

मैक्सवेल और वॉर्नर – फोटो : सोशल मीडिया 

न्यूजीलैंड को खल रही विलियम्सन को कमी
दूसरी ओर न्यूजीलैंड के अपराजेय अभियान में भारत ने नकेल कसते हुए उसे चार विकेट से हराया। हालांकि, कीवी टीम यहां काफी समय से है और अब हालात से तालमेल भी बेहतर बना लिया है। पहले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 152 रन बनाने के बाद से डेवोन कॉन्वे (249 रन ) कुछ खास नहीं कर सके हैं। केन विलियम्सन अंगूठे के फ्रेक्चर से उबर नहीं पाए हैं।

टीम को उनकी कमी खल रही है। मध्यक्रम में डेरिल मिचेल (268 रन ) और रचिन रविंद्र ( 290 रन ) को जिम्मेदारी संभालनी होगी। गेंदबाजों में मैट हेनरी ( 10 विकेट ) और लोकी फर्ग्यूसन ( आठ विकेट ) प्रभावी रहे हैं, लेकिन अनुभवी ट्रेंट बोल्ट ( छह विकेट ) को बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

New Zealand At ICC Cricket World Cup 2023, Live Streaming: Squad, Fixtures,  Best Results And How To Watch

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, एडम जाम्पा, जोश हेजलवुड।

न्यूजीलैंड: डेवोन कॉन्वे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, टॉम लाथम (कप्तान और विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिचेल सेंटनर, मैट हेनरी, लोकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।

लाइव स्ट्रीमिंग की सारी जानकारी

विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड मैच कब, कहां और कितने बजे खेला जाएगा?
ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड मैच शनिवार (28 अक्तूबर) को खेला जाएगा। यह मैच धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में सुबह साढ़े 10 बजे से खेला जाएगा। टॉस इससे आधे घंटे पहले यानी सुबह 10 बजे होगा।

विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड मैच भारत में किस टीवी चैनल पर देख सकते हैं?
ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। प्रशंसक स्टार स्पोर्ट्स के चैनलों पर अलग-अलग भाषा में मैच का आनंद ले सकते हैं। डीडी फ्री डिश इस्तेमाल करने वाले दर्शक डीडी स्पोर्ट्स पर फ्री में मैच देख सकेंगे।

विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां उपलब्ध होगी?
यह मैच ऑनलाइन आप डिज्नी + हॉटस्टार एप (Disney+ Hotstar) पर देख सकते हैं। मोबाइल पर आप फ्री में मैच देख सकेंगे। लैपटॉप या स्मार्ट टीवी पर देखने के लिए पैसे देकर सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा।