किसी को न मिले ऐसा दामाद: अमेरिका से दी सुपारी, पंजाब में पत्नी-सास की हत्या, पेट्रोल डाल शव भी जलवाया

जालंधर (पंजाब) : पंजाब के जालंधर जिले के थाना पातरां के गांव भुजवाल में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां अमर नगर में दो शूटरों ने मंगलवार सुबह 10:15 बजे पांच गोलियां मारकर मां और बेटी की हत्या कर दी। इस हत्याकांड को अमेरिका से सुपारी देकर अंजाम दिया गया है। इस घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी है। शूटरों ने हत्या करने के बाद पेट्रोल डालकर बुजुर्ग महिला का शव जला दिया। पुलिस ने दामाद के खिलाफ सुपारी देकर हत्या करवाने का मामला दर्ज किया है।

सूचना मिलते ही जिला देहात पुलिस प्रमुख मुखविंदर सिंह भुल्लर, एसपी (गुप्तचर) मनप्रीत सिंह ढिल्लों और आदमपुर के डीएसपी विजय कंवरपाल तुरंत मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। हमलावरों ने बुजुर्ग महिला का कत्ल करने के बाद उसके शव को पेट्रोल डालकर आग लगा दी जबकि उसकी बेटी दूसरे कमरे में मृत मिली। 

बुजुर्ग महिला की पहचान रणजीत कौर पत्नी जगतार सिंह और बेटी की पहचान गुरप्रीत कौर पत्नी जसप्रीत सिंह निवासी मोहन वाला गढ़शंकर जिला होशियारपुर के रूप में हुई है। पुलिस ने गुरप्रीत कौर के पति जसप्रीत सिंह जस्सी के खिलाफ शूटरों को सुपारी देकर हत्या करवाने का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस को इलाके की सीसीटीवी फुटेज मिली है। इससे एक शूटर की पहचान हो चुकी है। उसकी पहचान जस्सा निवासी हैप्पोवाल बंगा के रूप में हुई है। पुलिस शूटर जस्सा व उसके साथी की तलाश कर रही है।

जगतार सिंह ने बताया कि उसकी बेटी गुरप्रीत कौर की शादी आठ साल पहले जसप्रीत सिंह के साथ हुई थी। इसके बाद उनके यहां एक बेटी पैदा हुई। जसप्रीत उनकी बेटी गुरप्रीत कौर को काफी परेशान करता था। इस कारण आठ माह पहले गुरप्रीत कौर अपने मायके आ गई थी। उधर, जस्सी अमेरिका चला गया। वह गुरप्रीत कौर के चरित्र पर बेवजह शक करता था।

जगतार सिंह के मुताबिक वह मंगलवार सुबह अपनी दोहती को स्कूल छोड़कर अपनी बहन के पास चला गया। सवा दस बजे बाइक सवार दो युवक उसके घर पर पहुंचे और अंदर घुस गए। अंदर घुसकर उन्होंने गुरप्रीत कौर उर्फ प्रीति और 62 साल की रंजीत कौर पर गोली चलानी शुरू कर दी। दोनों की मौके पर मौत हो गई। पांच गोलियों की आवाज आसपास के लोगों ने भी सुनी। शूटरों ने बुजुर्ग महिला रंजीत कौर पर पेट्रोल डाला और आग लगा दी। पड़ोसियों की हिम्मत नहीं हुई कि वह शूटरों को रोक सकें। इसके बाद आराम से बाइक पर दोनों हत्यारे निकल गए।

पुलिस ने आसपास के इलाके से सीसीटीवी की फुटेज निकलवाई तो बाइक पर सवार शूटर जस्सा की पहचान हो गई। पुलिस की टीमें जस्सा की तलाश कर रही है। एसएसपी भुल्लर ने बताया कि इस हत्याकांड को अंजाम अमेरिका से बैठे जसप्रीत सिंह जस्सा ने दिया है। उसने दोनों की सुपारी देकर हत्या करवाई है।