SA vs NED Preview: क्या फिर इतिहास दोहराएगा नीदरलैंड? 2022 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका को हराकर किया था उलटफेर

SA vs NED WC 2023 Live Streaming Telecast, World Cup South Africa vs Netherlands Preview Playing 11 Hindi

धर्मशाला। विश्व कप में अब तक शानदार फॉर्म में चल रही दक्षिण अफ्रीका ने विरोधी टीमों के लिए खतरे की घंटी बजा दी है और मंगलवार को नीदरलैंड पर शानदार जीत दर्ज करके वह अपनी स्थिति और मजबूत करने उतरेगी। पिछले दो मैचों में दक्षिण अफ्रीका ने दिखा दिया कि अब वह ‘चोकर्स ’ (दबाव के आगे घुटने टेकने वाले ) का ठप्पा हटाने के इरादे से आए हैं।

शानदार फॉर्म में दक्षिण अफ्रीका की टीम

दक्षिण अफ्रीका ने दिल्ली में पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट पर 428 रन का रिकॉर्ड स्कोर बनाने के बाद 102 रन से जीत दर्ज की। इसके बाद लखनऊ में पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराया। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें जहां अपने रसूख के अनुरूप नहीं खेल पा रही है, वहीं दक्षिण अफ्रीका ने हर विभाग में दमदार खेल दिखाया है। विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक, शीर्ष क्रम के बल्लेबाज रासी वान डेर डुसेन और एडेन मार्करैम ने प्रभावित किया है।

SA vs AUS 2nd ODI Dream11 Team Prediction, Fantasy Cricket Tips South  Africa vs Australia: Captain, Vice Captain, Probable XIs For Today's Match  In Bloemfontein - 9 September, 4:30 PM IST

तीनों ने श्रीलंका के खिलाफ शतक जमाए, जबकि हेनरिच क्लासेन और डेविड मिलर ने भी उपयोगी पारियां खेली। श्रीलंकाई बल्लेबाजों के सामने उसके गेंदबाज उतने प्रभावी नहीं रहे, लेकिन अगले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने वापसी की। डिकॉक ने लगातार दूसरा शतक जमाया, जबकि गेंदबाजी में मार्को जेनसेन और कैगिसो रबादा प्रभावी रहे। दक्षिण अफ्रीका ने यह मैच 177 रन से जीता।

2022 में नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर किया था उलटफेर

नीदरलैंड के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की नजरें 2022 टी20 विश्व कप का बदला लेने और बड़े अंतर से जीत दर्ज करने पर लगी होगी। नीदरलैंड ने टी20 विश्वकप 2009 में इंग्लैंड को लॉर्ड्स पर हराकर उलटफेर किया था। इसके बाद 2022 टी20 विश्व कप के सुपर-12 राउंड में नीदरलैंड ने तेम्बा बावुमा की अगुआई वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम को हराकर विश्व कप से बाहर किया था।

NED vs SA, ICC Men's T20 World Cup 2022/23, 40th Match, Group 2 at Adelaide,  November 06, 2022 - Full Scorecard

इससे पाकिस्तानी टीम को फायदा हुआ था और टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई थी। स्कॉट एडवडर्स की अगुआई वाली टीम उस जीत से प्रेरणा लेना चाहेगी, लेकिन टी20 और वनडे क्रिकेट में जमीन-आसमान का अंतर है। वैसे क्रिकेट में चमत्कार होते हैं और दिल्ली में रविवार को अफगानिस्तान ने मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड को हराकर इसकी बानगी दी। ऐसे में नीदरलैंड एक और उलटफेर करने की फिराक में होगा।

लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी

विश्व कप में नीदरलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच कब, कहां और कितने बजे खेला जाएगा?
नीदरलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच मंगलवार (17 अक्तूबर) को खेला जाएगा। यह मैच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में दोपहर दो बजे से खेला जाएगा। टॉस इससे आधे घंटे पहले यानी दोपहर डेढ़ बजे होगा।

विश्व कप में नीदरलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच भारत में किस टीवी चैनल पर देख सकते हैं?
नीदरलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। प्रशंसक स्टार स्पोर्ट्स के चैनलों पर अलग-अलग भाषा में मैच का आनंद ले सकते हैं। डीडी फ्री डिश इस्तेमाल करने वाले दर्शक डीडी स्पोर्ट्स पर फ्री में मैच देख सकेंगे।

South Africa vs Netherlands Highlights, T20 World Cup 2022: SA knocked out  of semis contention, crash to defeat vs NED | Hindustan Times

विश्व कप में नीदरलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां उपलब्ध होगी?
यह मैच ऑनलाइन आप डिज्नी + हॉटस्टार एप (Disney+ Hotstar) पर देख सकते हैं। मोबाइल पर आप फ्री में मैच देख सकेंगे। लैपटॉप या स्मार्ट टीवी पर देखने के लिए पैसे देकर सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा। साथ ही विश्व कप से जुड़ी खबरें Amarujala.com पर पढ़ सकते हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

दक्षिण अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, रसी वान डर डुसेन, एडेन मार्करम, हेनरिच क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को यानसेन, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, गेराल्ड कोएत्जी, लुंगी एनगिडी।

नीदरलैंड: विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ’डोड, कॉलिन एकरमैन, बास डी लीडे, तेजा निदामनुरू, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, रोल्फ वान डर मर्व, रेयान क्लेन, आर्यन दत्त, पॉल वान मीकेरेन।