छत्तीसगढ़: युवक ने ट्रेन के सामने कूदकर की खुदकुशी, पत्नी के साथ चल रहा था तलाक का केस, पेशी के लिए गया; फिर लौटा ही नहीं

युवक ने ट्रेन के सामने कूदकर खुदकुशी कर ली।​​​​​​​ - Dainik Bhaskar

रायपुर। धरसींवा में हावड़ा-मुंबई रेलवे मार्ग पर गुरुवार को एक युवक ने ट्रेन के सामने कूदकर खुदकुशी कर ली। युवक खुदकुशी की नीयत से मांढर स्टेशन क्षेत्र के बरबंदा रेलवे फाटक पर पहुंचा था। जैसे ही ट्रेन आई, वो उसके सामने कूद गया। मामला विधानसभा थाना क्षेत्र का है।

ट्रेन की टक्कर से युवक का शरीर कई टुकड़ों में बंट गया। सूचना पर जीआरपी मौके पर पहुंची। युवक की तलाशी लेने पर आधार कार्ड मिला। युवक की पहचान हरिशंकर साहू (25) के रूप में हुई है, जो धरसीवां तहसील के ग्राम सारागांव का रहने वाला था।

सूचना पर जीआरपी और विधानसभा थाना पुलिस मौके पर पहुंची।

सूचना पर जीआरपी और विधानसभा थाना पुलिस मौके पर पहुंची।

पुलिस ने इसकी सूचना परिवार वालों को दी है। जीआरपी के जवान राजेश कुमार पांचल ने बताया कि भाटापारा से गोंदिया जा ‌रही बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस गुरुवार शाम 4:30 बजे के आसपास बरबंदा फाटक से क्रॉस कर रही थी। इसी दौरान युवक ट्रेन को आता देखकर उसके सामने कूद गया। युवक फाटक से करीब 200 मीटर तक ट्रेन के इंजन से घसीटता हुआ चला गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई और उसका शव कई टुकड़ों में बंट गया।

हादसे के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलने पर विधानसभा थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए धरसींवा अस्पताल पहुंचा दिया। शुक्रवार को शव का पोस्टमॉर्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया गया है। युवक की मोटरसाइकिल फाटक के पास बरामद हुई है।

पारिवारिक विवाद के चलते परेशान था युवक

युवक हरिशंकर साहू शादीशुदा था। वो दो भाई और एक बहन में तीसरे नंबर पर था। युवक दौंदेकला के पास एक दाल मिल फैक्ट्री में काम करता था। घटनास्थल पर पहुंचे उसके बड़े भाई चेतन साहू ने बताया एक साल पहले ही उरकुरा की रहने वाली युवती से भाई की शादी हुई थी। शादी के कुछ दिनों तक तो सबकुछ ठीक रहा, लेकिन बाद में पति-पत्नी के बीच अक्सर विवाद रहने लगा।

दोनों की तलाक का केस कोर्ट में चल रहा था। गुरुवार को कोर्ट में युवक की पेशी थी। पेशी पर जाने का कहकर वो अपनी बाइक से अकेला निकला था, लेकिन इस दौरान उसने तनाव में आकर आत्महत्या कर ली, जिसकी खबर उन्हें पुलिस से मोबाइल पर मिली।

सीमा विवाद के चलते 2 घंटे बीच पटरी पर पड़ा रहा शव

घटना की जानकारी मिलते ही सबसे पहले जीआरपी पहुंची। उसके बाद उन्होंने धरसींवा थाने को सूचित किया। धरसींवा पुलिस मौके पर पहुंची, तो उन्होंने पल्ला झाड़ते हुए बताया कि ये जगह विधानसभा थाने के अंतर्गत आती है। इसके बाद घटना की सूचना विधानसभा थाने को दी गई। विधानसभा पुलिस 2 घंटे बाद शाम 6:30 बजे घटनास्थल पर पहुंची, तब कहीं जाकर बीच पटरी पर पड़े युवक शव उठाकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। बीच पटरी पर शव पर दौड़ती ट्रेन को देखकर लोगों का दिल दहल गया।