IND vs PAK: ‘मेरी मां भारत-पाकिस्तान मैच से ज्यादा जरूरी’; महामुकाबले से पहले जसप्रीत बुमराह का बड़ा बयान

Jasprit Bumrah says mother is my first priority than IND vs PAK match in ODI World Cup 2023

अहमदाबाद। वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया का अगला मैच पाकिस्तान के साथ है। पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इस मैच का इंतजार है। हालांकि, भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का कहना है कि उनके लिए इस मैच से ज्यादा उनकी मां अहमियत रखती हैं। बुमराह ने कहा है कि कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ शनिवार के विश्व कप मुकाबले से ज्यादा अहम उनके लिए अपनी मां को घर में देखना था।

बुमराह अपने गृह नगर अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में 132,000 प्रशंसकों के सामने पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे। हालांकि, 29 वर्षीय तेज गेंदबाज के लिए पारिवार सबसे पहले आता है। भारत ने बुधवार को अफगानिस्तान के खिलाफ आठ विकेट से शानदार जीत दर्ज की। इसमें बुमराह ने 39 रन देकर चार विकेट लिए और भारत की जीत में अहम योगदान दिया। इस मैच के बाद उन्होंने कहा “मैं कुछ समय से बाहर हूं। मुझे अपनी मां को घर पर देखकर खुशी होगी।” 

पांच साल के होने से ठीक पहले उनके पिता की अचानक मृत्यु हो जाने के बाद बुमराह का पालन-पोषण उनकी मां दलजीत ने ही किया, जो एक स्कूल प्रिंसिपल थीं। बुमराह ने कहा “मैं उन्हें देखने जा रहा हूं। यह मेरे लिए पहली अहम बात है। इसके बाद ही बुमराह अहमदाबाद के मैदान पर पाकिस्तान का सामना करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जहां उन्हें अभी तक वनडे मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। हालांकि, वह इस भव्य मैदान से काफी परिचित हैं, क्योंकि यह उनकी गुजरात टीम का घरेलू मैदान है। 

बुमराह ने कहा “मैंने वहां वनडे मैच नहीं खेला है लेकिन मैंने एक टेस्ट मैच खेला है। माहौल रोमांचक होने वाला है। मुझे यकीन है कि बहुत सारे लोग आने वाले हैं। इसलिए, यह देखने लायक दृश्य होगा। इसलिए हां, वहां सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की आशा है।” 

खुद को मैनचेस्टर युनाइटेड का प्रशंसक मानने वाले बुमराह ने अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज इब्राहिम जादरान को आउट करने का जश्न अपनी दाहिनी तर्जनी उंगली से अपनी कनपटी पर दबाकर मनाया। हालांकि, उन्होंने जोर देकर कहा कि यह यूनाइटेड के स्ट्राइकर मार्कस रैशफोर्ड से जुड़ा नहीं है। उन्होंने कहा, “ऐसा कुछ नहीं है। मुझे बस ऐसा लगा, इसलिए मैंने ऐसा किया।” 

जहां भारत ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद दो मैचों में दूसरी जीत का जश्न मनाया, वहीं अफगानिस्तान को दूसरी हार झेलनी पड़ी। भारत अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। वहीं, अफगानिस्तान की टीम आखिरी पायदान पर है।