छत्तीसगढ़: आज कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम पर लगेगी अंतिम मुहर; CEC की बैठक में प्रदेश प्रभारी, सीएम, डिप्टी सीएम होंगे शामिल

रायपुर। आज दिल्ली में सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक रखी गई है। प्रदेश चुनाव समिति और स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद सभी 90 सीटों पर सिंगल नाम तय कर लिए गए हैं। इन्हीं नामों पर आज दिल्ली में होने वाली बैठक में अंतिम मुहर लगेगी।

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव बैठक में शामिल होंगे। वे कमेटी के सामने प्रदेश स्तर पर तय किए गए नामों की सूची रखेंगे। इसी बैठक के बाद 14 या 15 अक्टूबर को कांग्रेस अपनी पहली सूची जारी करेगी।

दिल्ली में ये बैठक गुरुवार शाम 5 बजे से शुरू होगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दोपहर 12 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे। उम्मीद है कि उनके साथ दीपक बैज भी दिल्ली जाएंगे। डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव CEC के सदस्य हैं, इसलिए वे 5 राज्यों की होने वाली बैठक में शामिल होंगे।

प्रदेश चुनाव समिति और स्क्रीनिंग कमेटी की कई दौर की बैठकों के बाद सभी 90 सीटों पर सिंगल नाम तय कर लिए गए हैं। इन्हीं नामों को लेकर बैठक में चर्चा की जाएगी। AICC के सर्वे के आधार पर जो नाम निकलकर सामने आए हैं, उन पर भी चर्चा की जाएगी ।

लिस्ट जारी करने से पहले यह अंतिम और सबसे महत्वपूर्ण बैठक मानी जा रही है। इस बैठक के बाद 14 तारीख को पितृपक्ष समाप्त हो रहा है। कांग्रेस ने पहले स्पष्ट कर दिया है कि पितृपक्ष में सूची जारी नहीं की जाएगी, ऐसे में उम्मीद है कि 14 या 15 अक्टूबर को कांग्रेस अपनी पहली सूची जारी करेगी।