छत्तीसगढ़: मोदी सरकार पर बरसे बघेल, बोले- ‘अब गंगाजल पर भी GST, गौमाता की रक्षा के नाम पर आतंक फैलाने वालों का चेहरा हुआ बेनकाब’

रायपुर। हिंदू धर्म पर आस्था रखने वाले और पूजा-पाठ करने वालों के जेब पर असर पड़ने वाला है. केंद्र की मोदी सरकार ने गंगाजल पर 18 प्रतिशत GST लगाने का निर्णय लिया है. ऐसे में लोगों की भक्ती अब महंगी होने वाली है. ऐसा इसलिए, क्योंकि अब गंगाजल के अधिक पैसे चुकाने होंगे. अब इस मुद्दे को लेकर सीएम बघेल ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. साथ ही इस निर्णय को वापस लेने की मांग की है.

सीएम बघेल ने ट्वीट कर लिखा, अब गंगाजल पर भी GST!!! क्या श्रद्धालु पूजा-पाठ न करें? क्योंकि केंद्र की भाजपा सरकार की मंशा तो ऐसी ही लग रही है. मोदी सरकार ने 4 दिन पहले गंगाजल पर 18 प्रतिशत जी. एस. टी लगाने का निर्णय किया है. जिससे नकली रामभक्त, सनातन संस्कृति के महिमा मंडन का ढोंग करने वाले तथा गौमाता की रक्षा के नाम पर आतंक फैलाने वालों का चेहरा बेनकाब हो गया है. मोदी जी जनभावनाओं का सम्मान करते हुए गंगाजल पर जी. एस. टी लगाने का निर्णय तत्काल वापस लें.

कितना हुआ महंगा

वर्तमान में डाक विभाग गंगोत्री के गंगाजल की 250 एमएल की बोतल उपलब्ध करा रहा है, जिसकी कीमत 30 रुपये थी. 18 प्रतिशत जीएसटी लगने के बाद अब इसकी कीमत 35 रुपये हो गई है. डाक विभाग के अधिकारियों के अनुसार, परिमंडल देहरादून से आदेश जारी होने के बाद गंगाजल बढ़े हुए दामों के साथ उपलब्ध कराया जा रहा है.