छत्तीसगढ़: डॉ. अजय यादव निर्विरोध चुने गए कोसरिया यादव समाज के प्रांतीय अध्यक्ष, रविंद्र यादव बने दुर्ग संभाग के अध्यक्ष

रायपुर। रविवार को मठपारा रायपुर सामुदायिक भवन में छत्तीसगढ़ प्रांतीय कोसरिया यादव समाज के नेतृत्व में प्रांतीय अध्यक्ष व दुर्ग संभागीय अध्यक्ष का चुनाव रखा गया था । पूर्व निर्धारित चुनाव प्रक्रिया के तहत चुनाव संपन्न करवाया गया। प्रांतीय संगठन के नेतृत्व में मतदाता सूची का अनुमोदन व जारी करने के पश्चात चुनाव संचालन समिति की घोषणा व 8 अक्टूबर को मतदान प्रक्रिया की कार्यवाही संपन्न की गई। प्रांत के प्रत्येक जिला से पांच मतदाता निर्धारित की गई थी। कुल मतदाता 109 थे। इसके साथ ही मतदान प्रक्रिया के लिए चुनाव समिति ने चुनाव संचालन की रूपरेखा तैयार की थी। जिसके तहत नामांकन फार्म जमा,नाम वापसी,चुनाव चिन्ह का आबंटन, मतदान ,व मतगणना के पश्चात परिणाम की घोषणा आदि प्रक्रिया से चुनाव सम्पन करने व्यवस्था की गई थी। चुनाव समिति ने अध्यक्ष पद के दावेदार की योग्यता निर्धारित की थी।जिसे पूर्ण करने वाले व्यक्ति को नामांकन फॉर्म भरने की अनुमति थी जिसके लिये नामांकन राशि 10,000 रुपये भी निर्धारित की गई थी।नामांकन के लिये एक घंटे का समय दिया गया था।एक घंटे मे दो नांमाकन फार्म जमा हुए थे। पहला फॉर्म डॉक्टर अजय यादव रायपुर व दूसरा फॉर्म जोहन यादव धमतरी ने दाखिल किया था ।नाम वापसी के तहत जोहन यादव धमतरी ने अपना नाम वापस ले लिया। आधा घंटा अतिरिक्त समय देने के पश्चात निर्वाचन अधिकारियों द्वारा डॉ अजय यादव रायपुर को छत्तीसगढ़ प्रांतीय कोसरिया यादव समाज का प्रांतीय अध्यक्ष घोषित कर दिया गया। इसी प्रकार दुर्ग संभागीय अध्यक्ष का चुनाव 3:00 बजे से प्रारंभ हुआ, उसी प्रक्रिया के तहत चुनाव संपन्न करवाया गया।

रविन्द्र यादव


संभागीय अध्यक्ष के लिए एकमात्र फॉर्म जमा हुआ था । नामांकन भरने वाले बेमेतरा के जिला अध्यक्ष श्री रविंद्र यादव थे।जिन्होंने दुर्ग संभाग के संभागीय अध्यक्ष की दावेदारी की थी एक फॉर्म जमा होने के कारण निर्विरोध दुर्ग संभाग का अध्यक्ष घोषित किया गया । वर्तमान में रविंद्र यादव कोसरिया यादव समाज बेमेतरा के जिला अध्यक्ष हैं । सभी जिलों से आए हुए जिला संगठन,संभाग संगठन के पदाधिकारियों ने नवनियुक्त प्रांतीय अध्यक्ष श्री अजय यादव एवं दुर्ग संभाग के अध्यक्ष रविंद्र यादव को फूल माला व गुलाल लगाकर शुभकामनाएं एवं बधाई दी।


उक्त चुनाव के गरिमामय आयोजन को सफल आयोजन बनाने 21 जिला संगठन, संभाग संगठन तथा प्रांतीय संगठन, चुनाव समिति संचालक ,व्यवस्थापक ,पुलिस प्रशासन आदि को छत्तीसगढ़ प्रांतीय कोसरिया यादव समाज ने सहयोग के लिए हृदय से धन्यवाद आभार व्यक्त किया है ।