World Cup: अभ्यास मैच में 345 रन बनाने के बाद हारा पाकिस्तान, न्यूजीलैंड जीता; बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराया

WC 2023 Practice Match: Pakistan lost to New Zealand after scoring 345 runs; Bangladesh defeated Sri Lanka

नई दिल्ली। वनडे विश्व कप को शुरू होने में अब बस कुछ ही दिनों का समय बाकी रह गया है। शुक्रवार से इस टूर्नामेंट के लिए अभ्यास मैचों की शुरुआत हुई। अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच अभ्यास मैच बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया। वहीं, बांग्लादेश ने श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया। एक और मैच में पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ करारी शिकस्त मिली। 

श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मैच

गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में यह मैच खेला गया। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। इस मैच में बांग्लादेश के नियमित कप्तान शाकिब अल हसन नहीं खेल रहे थे। उनकी जगह मेहदी हसन मिराज कप्तानी कर रहे थे। श्रीलंकाई टीम 49.1 ओवर में 263 रन पर ऑलआउट हो गई। पाथुम निसांका ने 68 रन, कुसल परेरा ने 34 रन, कुसल मेंडिस ने 22 रन, सदीरा समरविक्रमा ने 18 रन, धनंजय डिसिल्वा ने 55 रन, कप्तान दासुन शनाका ने तीन रन, दिमुथ करुणारत्ने ने 18 रन, दुनिथ वेलालगे ने 10 रन, दुशान हेमंथा ने 11 रन की पारी खेली। लाहिरू कुमारा 13 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। तंजीम हसन, शोरिफुल इस्लाम, नसुम अहमद और मेहदी हसन मिराज को एक-एक विकेट मिला। 

Cricket World Cup 2023: Bangladesh vs Sri Lanka Warm-Up Match Livestreaming  Details, When And Where To Watch In India? | Cricket News | Zee News

जवाब में बांग्लादेश ने 42 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। तंजीद हसन ने 84 रन, लिटन दास ने 61 रन की पारी खेली। तौहिद हृदोय खाता नहीं खोल सके। कप्तान मेहदी मिराज ने 67 रन और मुशफिकुर रहीम ने 35 रन की नाबाद पारी खेली। लाहिरू, वेलालगे और हेमंथा को एक-एक विकेट मिला।

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हराया

हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के शतक की मदद से पाकिस्तान ने वनडे इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ 50 ओवर में पांच विकेट पर 345 रन का स्कोर बनाया। रिजवान ने 103 रन बनाते हुए शतक जड़ दिया। उन्होंने 94 गेंदों में नौ चौके और दो छक्के लगाए। वह रिटायर्ड हर्ट हो गए।

NZ vs PAK Live Score: बाबर के बाद रिजवान का भी अर्द्धशतक, पाकिस्तान का लाइव  स्कोर 147/2 | Jansatta

वहीं, कप्तान बाबर आजम ने 80 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, जिसमें उन्होंने 84 गेंदों में आठ चौके व दो छक्के जड़े। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 114 रन की साझेदारी करते हुए टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। उनके अलावा साउद शकील ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 53 गेंदों में 75 रन बनाए और पांच चौके व चार छक्के लगाए। अब्दुल्ला शफीक ने 14, इमाम उल हक ने एक रन और अगा सलमान ने नाबाद 33 रन बनाए। इफ्तिखार भी सात रन बनाकर नॉट आउट रहे। न्यूजीलैंड की तरफ से मिचेल सेंटनर ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। मैट हेनरी, नीशम और फर्ग्यूसन को एक-एक विकेट मिला।

जवाब में न्यूजीलैंड ने 43.4 ओवर में ही पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। रचिन रवींद्र ने 72 गेंदों में 97 रन की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने 16 चौके और एक छक्का लगाया। डेवोन कॉन्वे खाता नहीं खोल सके। केन विलियम्सन भी बल्लेबाजी के लिए आए और 50 गेंदों में आठ चौके की मदद से 54 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए। डेरिल मिचेल भी 57 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 59 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए।

NZ VS PAK, World Cup 2023 Warm Up Match Highlights: Ravindra Impresses,  Williamson Makes Solid Comeback as New Zealand Beat Pakistan - News18

इस मैच में कप्तानी कर रहे टॉम लाथम 18 रन बनाकर आउट हुए। ग्लेन फिलिप्स तीन रन बनाकर आउट हुए। जेम्स नीशम 33 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, मार्क चैपमैन 41 गेंदों में छह चौके और तीन छक्के की मदद से 65 रन और मिचेल सैंटनर एक रन बनाकर नाबाद रहे। पाकिस्तान की ओर से उसामा मीर ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। वहीं, हसन अली, सलमान और मोहम्मद वसीम जूनियर को एक-एक विकेट मिला।