कोरबा: गणेश विसर्जन के दौरान छात्र की हत्या मामले में आरोपी युवक गिरफ्तार, कक्षा 12वीं में कर रहा पढ़ाई; एक अन्य संदेही भी हिरासत में

कोरबा में गणेश विसर्जन के दौरान छात्र के हत्या के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

कोरबा। कोरबा में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान चाकूबाजी की घटना में एक छात्र की मौत मामले में पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा आरोपियों के पास से चाकू भी बरामद कर लिया है। तीन लोगों ने मिलकर चाकूबाजी की वारदात को अंजाम दिया था। सिविल लाइन पुलिस ने कार्रवाई की है।

मिली जानकारी के मुताबिक सीएसईबी चौकी के कोहड़िया इलाके में गुरुवार शाम को कई इलाकों से गणेश प्रतिमाओं की विसर्जन करने लोग पहुंचे थे। इसी दौरान फोरलेन के डिवाइडर पर बैठे युवकों में विवाद हो गया। बाद में मारपीट की नौबत आ गई। छात्र हरीश और भूपेंद्र पर चाकू से हमला कर दिया गया।

कोरबा पुलिस ने आरोपी के पास से चाकू बरामद किया। - Dainik Bhaskar

कोरबा पुलिस ने आरोपी के पास से चाकू बरामद किया।

पौधे को उखाड़ने को लेकर विवाद

मुख्य आरोपी सुदीप चौहान के मुताबिक वह गणेश विसर्जन के लिए जा रहे थे। इसी दौरान सड़क के बीच डिवाइडर पर लगे पौधे को उखाड़ने को लेकर विवाद शुरू हुआ। जहां विवाद बढ़ता देख चाकू निकालकर हमला करना शुरू कर दिया। उसे नहीं पता था कि उसकी मौत हो जाएगी।

कोरबा में गणेश विसर्जन के दौरान चाकूबाजी के एक आरोपी गिरफ्तार। - Dainik Bhaskar

कोरबा में गणेश विसर्जन के दौरान चाकूबाजी के एक आरोपी गिरफ्तार।

आरोपी के पास से हथियार बरामद

सीएसईबी चौकी प्रभारी नवीन पटेल ने बताया कि 19 साल के सुदीप चौहान को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से हथियार भी बरामद कर लिया गया है, जबकि एक संदेही को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। एक अन्य आरोपी की तलाश जारी है।

सीएसईबी चौकी प्रभारी नवीन पटेल ने बताया कि पौधों को उखाड़ने को लेकर विवाद में हत्या हुई है। - Dainik Bhaskar

सीएसईबी चौकी प्रभारी नवीन पटेल ने बताया कि पौधों को उखाड़ने को लेकर विवाद में हत्या हुई है।

आरोपी 12 कक्षा की कर रहा पढ़ाई

पुलिस ने बताया कि आरोपी टीपी नगर में कहीं काम करने जाता है। इसके अलावा वह कक्षा 12वीं का छात्र है, जो ओपन परीक्षा फार्म भरकर पढ़ाई कर रहा है। वहीं इस मामले में एक और युवक की भूमिका के बारे में जानकारी मिली है, जिसकी जांच की जा रही है।

17 साल का हरीश कुमार राव जिसकी हत्या गणेश विसर्जन के लिए जाते वक्त कर दी गई। - Dainik Bhaskar

17 साल का हरीश कुमार राव जिसकी हत्या गणेश विसर्जन के लिए जाते वक्त कर दी गई।

एक छात्र की मौत हुई थी और दूसरा घायल

गुरुवार शाम को चाकूबाजी की वारदात में छात्र हरीश राव की मौत हो गई थी, जबकि भूपेंद्र गंभीर रुप से घायल है। इस घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने आरोपियों को पकड़ने कोहड़िया दर्री मार्ग पर चक्काजाम कर दिया था। रात 1 बजे पुलिस की समझाइश के बाद चक्का जाम समाप्त किया था।