ODI World Cup: विश्व कप के लिए भारतीय टीम में अहम बदलाव, चोटिल अक्षर पटेल की जगह अश्विन को किया गया शामिल

WC 2023: Ravichandran Ashwin in India's World Cup squad as last-minute replacement for injured Axar Patel

नई दिल्ली। भारतीय टीम मैनेजमेंट और बीसीसीआई ने विश्व कप के लिए अपने स्क्वॉड में अहम बदलाव किया है। चोटिल अक्षर पटेल की जगह रविचंद्रन अश्विन को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। अक्षर को एशिया कप के दौरान चोट लगी थी। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में अश्विन को खेलने का मौका मिला था।

आईसीसी ने पोस्ट के जरिए इस बदलाव की पुष्टि की है। अश्विन शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप अभ्यास मैच से पहले ट्रेनिंग के लिए गुवाहाटी में भारतीय टीम के साथ पहुंचे थे और अक्षर वहां नहीं दिखे थे। तभी लग गया था कि अक्षर फिट नहीं हैं और अश्विन को विश्व कप प्लान में शामिल कर लिया गया है। 

रविचंद्रन अश्विन अब अपना तीसरा वनडे विश्व कप खेलेंगे। गुरुवार को टीम में बदलाव करने की आखिरी तारीख थी और अंतिम समय में टीम मैनेजमेंट और बीसीसीआई ने यह फैसला लिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में अश्विन ने दो मैचों में चार विकेट चटकाए थे। इससे उन्होंने चयनकर्ताओं को काफी प्रभावित किया था। इंदौर में सपाट पिच पर अश्विन की घातक गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर वनडे में अश्विन ने 41 रन देकर तीन विकेट झटके थे। 

विश्व कप के लिए भारतीय टीम 
बल्लेबाज: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव। 
विकेटकीपर: केएल राहुल, ईशान किशन। 
ऑलराउंडर: हार्दिक पांड्या  (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर। 
गेंदबाज: जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन।