IND vs IRE: वेस्टइंडीज के बाद आयरलैंड का दौरा करेगी टीम इंडिया, तीन मैचों की टी20 सीरीज का शेड्यूल जारी, देखें

IND vs IRE T20 Series: Cricket Ireland Announces India Tour Of Ireland In August, See Full Schedule here

लंदन। क्रिकेट आयरलैंड ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का शेड्यूल जारी कर दिया है। भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे के बाद आयरलैंड में टी20 सीरीज खेलने पहुंचेगी। इस सीरीज की शुरुआत 18 अगस्त से होगी। तीनों टी20 मुकाबले मलाहाइड में खेले जाएंगे। आईसीसी ने शेड्यूल की पुष्टि करते हुए इसे ट्वीट किया है। आईसीसी ने लिखा- कौन मलाहाइड पार्टी के लिए तैयार है। आयरलैंड अगस्त में तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत की मेजबानी करेगा।

वेस्टइंडीज दौरे के बाद आयरलैंड का दौरा

इससे पहले टीम इंडिया जुलाई अगस्त में वेस्टइंडीज का दौरा करेगी। इस दौरान दोनों टीमें दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। यह दौरा 12 जुलाई से लेकर 13 अगस्त तक चलेगा। 13 अगस्त को भारत बनाम वेस्टइंडीज आखिरी टी20 मैच के बाद टीम इंडिया आयरलैंड जाएगी। बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए टीम का एलान तो किया है, लेकिन टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा नहीं की गई है। ऐसा माना जा रहा है कि बीसीसीआई वेस्टइंडीज और आयरलैंड दौरे के लिए टीम का एलान एक साथ करेगा।

क्रिकेट आयरलैंड के चीफ एग्जीक्यूटिव ने क्या कहा?

क्रिकेट आयरलैंड के मुख्य कार्यकारी वॉरेन ड्यूट्रोम ने आईसीसी के हवाले से एक बयान में कहा, “हम 12 महीनों में दूसरी बार भारतीय टीम का आयरलैंड में स्वागत करते हुए बेहद खुश हैं। हमने 2022 में भारत-आयरलैंड के बीच दो शानदार मैच देखे थे, जिसकी सारी टिकटें बिक गई थीं। इसलिए इस साल तीन मैचों की सीरीज होने से और भी ज्यादा फैंस को उस अवसर का आनंद लेने का मौका देंगे, जो हमेशा यादगार होता है।”

ड्यूट्रोम ने कहा, “सबसे पहले बीसीसीआई को हमारा हार्दिक धन्यवाद। भारतीय टीम के व्यस्त कार्यक्रम में आयरलैंड को लगातार शामिल करने के लिए और साथ ही फैंस के अनुकूल कार्यक्रम सुनिश्चित करने के लिए हमारे साथ काम करने के लिए धन्यवाद। हमें उम्मीद है कि शुक्रवार और रविवार को मैच के दौरान फैंस की उपलब्धता सबसे ज्यादा होगी।

आयरलैंड बनाम भारत टी20 सीरीज शेड्यूल

  • 18 अगस्त: पहला टी20 (मलाहाइड)
  • 20 अगस्त: दूसरा टी20 (मलाहाइड)
  • 23 अगस्त: तीसरा टी20 (मलाहाइड)