Duleep Trophy: रणजी ट्रॉफी के बेस्ट गेंदबाज को दलीप ट्रॉफी में नहीं मिली जगह, BCCI पर भड़के वेंकटेश प्रसाद

Venkatesh Prasad expressed displeasure over Jalaj Saxena not being selected for Duleep Trophy

नई दिल्ली। भारत में जल्द ही घरेलू सत्र की शुरुआत होने वाली है। सबसे पहले 28 जून से दलीप ट्रॉफी खेली जानी है। इसके लिए छह टीमों का एलान हो गया है। इन सभी टीमों में कुछ ऐसे खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है जिन्होंने घरेलू स्तर पर शानदार प्रदर्शन किया है। इनमें ऑलराउंडर जलज सक्सेना भी हैं। उनके नहीं चुने जाने को भारत के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने शर्मनाक बताया।

रणजी ट्रॉफी 2022-23 सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने वाले जलज सक्सेना की जब अनदेखी हुई तो उन्होंने ट्विटर पर अपनी निराशा जाहिर की। केरल के इस ऑलराउंडर ने रणजी ट्रॉफी के पिछले सीजन 13 पारियों में 50 विकेट चटकाए थे। सर्विसेज के खिलाफ 102 रन देकर 11 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। इसके बावजूद उन्हें दलीप ट्रॉफी के लिए नहीं चुना गया।

हास्यदास्पद चीजें हो रही हैं: वेंकटेश
वेंकटेश प्रसाद ने जलज सक्सेना को शामिल नहीं करने पर चयन समिति पर अपनी भड़ास निकाली। उन्होंने इसे शर्मनाक बताया। वेंकटेश ने कहा कि भारतीय क्रिकेट में आजकल हास्यदास्पद चीजें हो रही हैं।

वेंकटेश प्रसाद ने क्या लिखा?
वेंकटेश प्रसाद ने बीसीसीआई की चयन प्रणाली पर सवाल उठाते हुए लिखा, ”भारतीय क्रिकेट में काफी हास्यदास्पद चीजें हो रही हैं। रणजी ट्रॉफी में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज का दक्षिण क्षेत्र की टीम में नहीं चुना जाना चौंकाने वाला है। यह बताता है कि रणजी ट्रॉफी का कोई महत्व नहीं है। कितनी शर्म की बात है।”

जलज ने उठाई थी आवाज
इस मामले को सबसे जलज सक्सेना ने खुद दुनिया के सामने रखा। उन्होंने ट्वीट कर अपना दुख जाहिर किया। जलज ने लिखा, ”भारत में रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज (एलीट ग्रुप) दलीप ट्रॉफी में नहीं चुने गए। क्या आप कृपया जांच सकते हैं कि भारतीय घरेलू इतिहास में ऐसा कभी हुआ है? सिर्फ जानना चाहता हूं। किसी को दोष नहीं दे रहा।”