छत्तीसगढ़: ‘नोट उगलने वाला कछुआ’, बाबा का दावा- एक लगाओ 10 पाओ; चार लोगों के साथ की साढ़े 9 लाख की ठगी, पुलिस भी सुनकर हैरान

chhattisgarh police arrested four accused including woman who cheated through turtle in kabirdham

कबीरधाम। कबीरधाम में ठगी की ऐसी कहानी सामने आई है, जिसे सुनकर पुलिस भी हैरान हो गई। ये कहानी है नोट उगलने वाले कछुए की। जिसको लेकर एक बाबा ने एक रुपये देने पर कछुए के दम से उसे 10 गुना करने का झांसा दिया। फिर चार से ज्यादा लोगों से साढ़े नौ लाख रुपये ठग लिए। पुलिस ने इस मामले में राजनांदगांव से महिला सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है। मामला पडंरिया थाना क्षेत्र का है। 

कछुआ से रुपया झाड़ने का दिया झांसा 
जानकारी के मुताबिक, ऋषभ जैन ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी पवन कुम्भकार, राजकुमार बघेल, रेशम बघेल और आमिर खान से जान पहचान है। आरोपियों ने उसे बताया कि राजनांदगाव के चीखली में एक महिला और बाबा हैं, जो एक लाख रुपये का 10 गुना रुपया कछुआ से झरन कराते हैं। तुमको भी पैसा कमाना है, तो बताओ। उनकी बातों में आकर ऋषभ ने अपने अन्य साथियों आनंद मानिकपुरी, केसव पटेल, प्रमोद मेहरा को बताया। फिर सभी ने मिलकर 6.50 लाख रुपये इकट्ठा किए। 

डेमो में चमत्कार करके भी बाबा ने दिखाया 
इन रुपयों को लेकर सभी पवन कुम्भकार के घर पहुंचे और उसे दे दिया। वहां से पवन सभी को किराये की गाड़ी में चीखली के एक घर में ले गया। वहां एक महिला आशा अग्रवाल मिली। पवन ने सारे पैसे उसको दे दिए। इसके बाद महिला रुपये लेकर दूसरे कमरे में गई, जहां बाबा बैठा हुआ था। बाबा ने कछुआ से रुपये झरने की बात बताई और डेमो में चमत्कार से कुछ रुपयों की बारिश भी करके दिखाई। इसके बाद उसने रुपये अपने पास रख लिए और सभी लोगों को दूसरे कमरे में इंतजार करने के लिए बोला।  

महिला बोली- कछुए के शैतान ने किया हमला 
कुछ ही देर में बाबा अपने कमरे से चिल्लाते हुए बाहर निकला। उसके नाक और सिर से खून निकल रहा था। इस पर आशा अग्रवाल ने बताया कि, चमत्कारी कछुए के शैतान ने बाबा पर हमला कर दिया है। बाबा को अस्पताल ले जाने की बहाने चली गई। आरोपी आमिर ने अपने साथियों के साथ कहा कि पैसा बाद में मिल जाएगा और सभी को लेकर लौट आया। जब बार-बार बोलने के बाद भी रुपये नहीं मिले तो वह खुद ही चीखली पहुंच गया। वहां महिला और बाबा दोनों ही नहीं मिले 

महिला सहित चार गिरफ्तार  
जानकारी जुटाने पर पता चला कि आरोपियों ने इसी तरह अन्य लोगों के साथ ही करीब साढ़े नौ लाख रुपये की ठगी की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की और एक टीम पंडरिया व दूसरी टीम राजनांदगाव भेजी गई। पंडरिया पुलिस ने इस मामले में राजनांदगांव के चीखली निवासी आशा अग्रवाल, पंडरिया बैरागपारा निवासी पवन कुम्भकार, पंडरिया पुतकी खुर्द निवासी राजकुमार बघेल और तिलाईभाट कुंडा निवासी रेशम बघेल को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपियों ने ठगी करना स्वीकार कर लिया है।