छत्तीसगढ़: शंकराचार्य के प्राक्ट्य दिवस पर कांग्रेस विधायक बोलीं- भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने का लें संकल्‍प; तीन परिवारों ने की घर वापसी

रायपुर। जगतगुरु शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती महाराज के 81वें प्राक्ट्य दिवस पर राजधानी रायपुर के रावाभांठा में आयोजित धर्म सभा में धरसींवा की कांग्रेस विधायक अनिता योगेंद्र शर्मा ने बड़ा बयान दिया है। विधायक अनिता शर्मा ने कहा कि जो जहां है, जिस गांव में है, कहीं भी हैं, वहीं से हिंदू राष्ट्र बनाने का संकल्प लें। हिंदू के लिए बात करें। इस दौरान तीन परिवारों ने तिलक लगाकर सनातन धर्म में वापसी की है। इन परिवारों ने ईसाई धर्म को अपना लिया था।

शंकराचार्य बोले- भारत हिंदू राष्ट्र होगा और एशिया हिंदू महाद्वीप बनेगा

जगतगुरु शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती महाराज ने धर्म सभा में कहा, भारत हिंदू राष्ट्र होगा और एशिया हिंदू महाद्वीप बनेगा। इस दौरान शंकराचार्य ने राजनेताओं पर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा, छत्‍तीसगढ़ में धर्म के नाम पर राजनीति हो रही है। राजनेता राजनीति की परिभाषा तय करें।

शंकराचार्य के प्राक्ट्य दिवस पर विशाल कलश यात्रा 

इससे पहले रांवाभाठा स्थित शंकराचार्य आश्रम में जगतगुरु शंकराचार्य के प्राक्ट्य दिवस पर विशाल कलश यात्रा निकाली गई। इस कलश यात्रा में 11 हजार महिलाएं शामिल हुईं। साथ ही इस अवसर पर 5100 शिवभक्तों भगवान शंकर का रुद्राभिषेक किया।

रायपुर के बंजारी माता मंदिर से गाजे–बाजे व झांकी के साथ यह कलश यात्रा प्रारंभ की गई, जिसमें 11 हजार महिलाएं सिर पर जल का कलश लेकर निकली। यात्रा का समापन रांवाभाठा स्थित शंकराचार्य आश्रम में हुआ। इस दौरान 5100 जोड़े ने भगवान शिव का रुद्राभिषेक किया।