छत्तीसगढ़: पटवारियों की हड़ताल खत्म, सीएम भूपेश बघेल से की मुलाकात; अध्यक्ष ने कहा- जनहित में लिया फैसला, लौटेंगे काम पर

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पटवारियों की हड़ताल अब खत्म हो गई है। गुरुवार को राजस्व पटवारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष भागवत कश्यप ने इसका ऐलान कर दिया। उन्होंने कहा कि जनता के काफी सारे काम रुके हुए हैं, हम जनहित में हड़ताल खत्म करने का फैसला ले रहे हैं। इधर हड़ताल खत्म करते ही पटवारियों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सीएम आवास पहुंचकर मुलाकात की है।

भागवत कश्यप ने कहा- छात्र हित को देखते हुए, खेती किसानी का भी समय चल रहा है, जन हित को देखते हुए हड़ताल स्थगित कर रहे हैं। पिछले करीब 1 महीने से पटवारी हड़ताल पर थे। सरकार ने एस्मा लगाया, लेकिन उसका भी कोई असर नहीं हुआ। नतीजा ये हुआ कि राजस्व का पूरा कामकाज ठप पड़ गया है। न तो सीमांकन हो रहा और न ही आय, जाति, निवास प्रमाण पत्र बन रहे हैं। उच्च शिक्षा में प्रवेश के लिए इन दस्तावेजों की जरूरत पड़ती है और अभी प्रवेश शुरू होने वाले हैं, ऐसे में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थी भी परेशान हो रहे थे।

राजस्व सचिव की फटकार का असर
पटवारियों के इस हड़ताली रवैये से अफसर खुश नहीं थे। 7 जून को एस्मा लगाने के बाद भी सरकार ने सख्ती नहीं की।इस बारे में राजस्व सचिव एनएन एक्का ने कहा था,आखिरी मौका दे दिया गया है। अब अगर काम पर नहीं लौटे, तो नौकरी जाएगी। बात खत्म। गुरुवार को जब ये बयान सामने आया तो रात में पटवारियों ने हड़ताल स्थगित कर दी।