New York: राहुल ने PM मोदी पर साधा निशाना, कहा- वे भविष्य की बात नहीं करते, विफलताओं के लिए अतीत को देते हैं दोष

Rahul Gandhi said PM should take the resignation of Railway Minister no accountability for the accident

न्यूयार्क। ओडिशा के बालासोर के बहनागा बाजार में हुए रेल हादसे में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 288 तक पहुंच गई है। 1175 घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया, इनमें से 793 को छुट्टी दे दी गई और 382 का इलाज चल रहा है। दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। भीषण रेल हादसे को लेकर कांग्रेस ने भाजपा को घेरा है।

 
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि वह भविष्य के बारे में कभी बात नहीं करते और हमेशा अपनी विफलताओं के लिए अतीत में किसी और को दोष देते हैं। राहुल गांधी अमेरिका दौरे पर है और जेविट्स सेंटर में प्रवासी भारतीयों को संबोधित कर रहे थे। 

राहुल गांधी ने कहा कि मुझे एक ट्रेन दुर्घटना याद है जब कांग्रेस पार्टी सत्ता में थी। उस वक्त कांग्रेसी नेता ने यह नहीं कहा कि अंग्रेजों की गलती के कारण ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हुई। उस दौरान तत्कालीन कांग्रेस मंत्री ने कहा, यह मेरी जिम्मेदारी है और मैं इस्तीफा दे रहा हूं। लेकिन आज यही समस्या है हमारे पास, हम बहाने बनाते हैं और वास्तविकता को स्वीकार नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि मौतों के बाद भी कोई जवाबदेही नहीं है। मोदी सरकार इस दर्दनाक दुर्घटना की जिम्मेदारी लेने से भाग नहीं सकती। प्रधानमंत्री को फौरन रेल मंत्री का इस्तीफा लेना चाहिए। 

पीएम मोदी ने रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे बचाव कर्मियों की सराहना की 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भीषण ट्रेन दुर्घटना के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे कर्मियों के काम की सराहना की। साथ ही लोगों के साहस और करुणा की भी प्रशंसा की। पीएम मोदी ने ट्वीट में दुनिया के नेताओं के शोक संदेशों के लिए उनका आभार जताया। उन्होंने लिखा, ओडिशा में ट्रेन हादसे पर दुनिया के नेताओं के शोक संदेशों से बेहद प्रभावित हूं। उनकी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों को ताकत देंगी। समर्थन के लिए सभी का आभार। 

बचाव कर्मियों और अन्य अधिकारियों की प्रशंसा करते हुए उन्होंने लिखा, मैं रेलवे, एनडीआरएफ, ओडीआरएएफ, स्थानीय अधिकारियों, पुलिस, अग्निशमन सेवा, स्वयंसेवकों और अन्य लोगों की टीमों से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति की सराहना करता हूं, जो जमीन पर अथक परिश्रम कर रहे हैं। उनके समर्पण पर गर्व है। प्रधानमंत्री ने कहा कि विपरीत परिस्थितियों में देश के लोगों द्वारा दिखाया गया साहस और करुणा वास्तव में प्रेरणादायक है। ओडिशा में ट्रेन दुर्घटना के बाद बचाव कार्यों में मदद करने के लिए स्थानीय लोग आगे आए। रक्तदान करने के लिए कतार में खड़े रहे।