छत्तीसगढ़: ‘बीजेपी वाले सभी नेताओं को निपटाते जा रहे, पुराने बचे कहां’, CM भूपेश ने कहा- जो 14 विधायक हैं, उन्हें भी नहीं मिलेगी टिकट

CM भूपेश का बीजेपी पर तंज; कहा- जो 14 विधायक हैं, उन्हें भी टिकट नहीं मिलेगी|रायपुर,Raipur - Dainik Bhaskar

रायपुर। प्रदेश में बीजेपी चुनाव से पहले अपने पुराने नेताओं के अनुभवों के लेकर जनता के बीच जाने की रणनीति बना रही है, जिसे लेकर सीएम भूपेश बघेल ने तंज कसा है। सीएम ने कहा कि बीजेपी में सभी नेताओं को निपटाते जा रहे हैं। जो मौजूदा 14 विधायक हैं, इस बार उन्हें भी टिकट नहीं मिलने वाली। उन्होंने कहा कि नंदकुमार साय भी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं और अब उनके पास पुराने बचते कहां हैं?

राहुल गांधी के इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग को सेक्युलर पार्टी बताने पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा-अजीब सी बात है, जिन्ना की मुस्लिम लीग अलग है और यहां केरल के मुस्लिम लीग अलग है। अगर ये पाकिस्तान की मुस्लिम लीग होती तो अब तक उनका रजिस्ट्रेशन खत्म हो चुका होता, लेकिन लोगों को गुमराह करने के लिए लगातार इस तरह की बातें की जा रही है।

सीएम ने कहा-पहले जब राहुल गांधी अध्यक्ष थे, तब कहते थे परिवारवाद चला रहे हैं। अध्यक्ष का पद त्याग दिया, उसके बाद भी राहुल गांधी की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई और भारत जोड़ो यात्रा में निकले तो लोगों ने कांग्रेस की सदस्यता ले ली। अब तक हिंदुस्तान में मानहानी केस में इतना बड़ी सजा किसी को नहीं मिली, जितनी राहुल गांधी को मिली है। आज तो एक सामान्य नागरिक हैं, कांग्रेस के नेता हैं, फिर भारतीय जनता पार्टी के लोगों को इतनी तकलीफ क्यों हो रही है। इसका सीधा मतलब है कि वे खुद ही मानते हैं कि राहुल गांधी जी देश के सबसे बड़े नेता हैं।

इस कारण पूरे केंद्रीय मंत्री भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और अब तो मोहन भागवत भी कूद पड़े हैं और कहते हैं विदेश में जाकर वे देश को अपमान करते हैं। जब प्रधानमंत्री विदेश में जाकर यह कहते हैं कि भारत में पैदा होना दुर्भाग्य की बात है, तब मोहन भागवत क्या कुंभकरण की नींद में सो रहे थे, तब उन्हें क्या ये नहीं बताना था कि ये देश का अपमान है और उस समय बोले होते तब बात समझ में आती।

महिला पहलवानों के समर्थन में पोस्टर लगाए जाने पर कहा 
भूपेश बघेल ने कहा उनके संगठन के अपने विचार हैं। उनके बारे में कोई पर टिप्पणी नहीं करूंगा वैसे नक्सलियों से तो हमारी लड़ाई है। वे किसी मुद्दे पर विचार व्यक्त करते हैं, तो उसके बारे में मैं कुछ नहीं कहूंगा, लेकिन पूरा देश उन पहलवान बेटियों के साथ खड़ा है, जो न्याय की लड़ाई लड़ रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट का आदेश होने के बावजूद दिल्ली पुलिस केंद्र सरकार के अधीन है। उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। पहलवान संघ के अध्यक्ष हैं बृजभूषण तो आखिर केंद्र सरकार बचाव क्यों रही है?