Bageshwar Baba : प्रवचन सुन रुखसाना से बनी रुक्मिणी, गंडक नदी में डुबकी लगाई; फिर बॉयफ्रेंड संग मिल ऐसा किया

Bihar : After listening to sermon of Dhirendra Shastri, girl changed religion, married lover; Baba Bageshwar

वैशाली। पंडित धीरेंद्र शास्त्री का प्रवचन सुनकर मुजफ्फरपुर की नौशिन परवीन उर्फ रुखसाना (23) अब रुक्मिणी बन गई है। उसने हिन्दू रीति रिवाज से अपने बॉयफ्रेंड के साथ शादी की। उसका बॉयफ्रेंड रोशन कुंवर (26) वैशाली का रहने वाला है। 4 साल तक दोनों में प्रेम-प्रसंग चलता रहा। धर्म परिवर्तन कर शादी करने वाली रक्मिणी का कहना है कि वह बागेश्वर धाम वाले बाबा पंडित धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में गई थी। बाबा का प्रवचन सुनकर ऐसी प्रेरणा मिली। उस वक्त मैं इस्लाम धर्म से थी। इसलिए मैंने डिसाइड किया कि सनातन धर्म स्वीकार करूंगी तो ही शादी करूंगी। इसके बाद वैशाली में गंडक नदी में स्नान कर रीति रिवाज के साथ हिन्दू धर्म अपना लिया। इसके बाद रोशन के साथ मंदिर में सात फेरे लिए।

Bihar : After listening to sermon of Dhirendra Shastri, girl changed religion, married lover; Baba Bageshwar

गंडक में डुबकी लगाते दोनों 

जयपुर से हुई प्रेम कहानी की शुरुआत
यह प्रेम जयपुर के एक कॉलेज से शुरू हुई। जहां वैशाली लालगंज सहथा स्थित कुंवर टोला के रहने वाला रोशन कुंवर जयपुर के इसी कॉलेज में पढ़ाई कर रहा था। यहां उसकी मुलाकात मुजफ्फरपुर जिले के गिजांस की रहने वाली रुखसाना अंसारी से हुई। दोनों बिहार से थे। देखते ही देखते दोनों करीब आए। 4 साल तक दोनों का अफेयर चलता रहा है। दोनों एक-दूसरे से शादी करना चाहते थे लेकिन दोनों के घरवाले तैयार नहीं थे। एक दिन दोनों बागेश्वर धाम वाले बाबा के दरबार में गए। रुखसाना प्रवचन सुनकर प्रभावित हो गई। इसके बाद उसने सनतान धर्म अपनाने के बारे में सोचा। 

Bihar : After listening to sermon of Dhirendra Shastri, girl changed religion, married lover; Baba Bageshwar

मंदिर में दोनों की शादी हुई

गंडक में डुबकी लगाई, इसके बाद मंदिर में शादी की
इसके बाद पूरी रीति रिवाज के साथ उसने धर्म परिवर्तन कर लिया। रूखसाना अब रुक्मिणी बन गई। उसने गंडक नदी डुबकी लगाई। इसके बाद रोशन और रुकमणी शादी के शादी के बंधन में बंध गए। शादी कराने वाले पंडित कमलाकांत पांडे ने कहा कि यह शादी हिंदू रीति रिवाज के अनुसार की गई। लड़के और लड़की ने शादी के बंधन में बंधते वक्त एक-दूसरे से 7 वचन निभाने का वादा किया। हमलोग दोनों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं। वहीं शादी के दौरान दो धर्म को एक होते देखने के लिए स्थानीय लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। नवदंपती ने सभी आशीष लेकर वैवाहिक जीवन की शुरुआत की।