IPL 2023: शुभमन के शतक पर आई प्रतिक्रियाओं की बाढ़, विराट ने बताया स्टार तो पंत-युवी ने ‘प्रिंस’ को किया सलाम

Virat Kohli, AB De Villiers, Sehwag, Yuvraj Reactions on Shubman Gill 3rd century In IPL 2023; GT vs MI

नई दिल्ली। आईपीएल 2023 में शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुभमन गिल का तूफान आया। गुजरात के इस युवा ओपनर ने आईपीएल करियर का तीसरा शतक जड़ा। यह तीनों शतक उन्होंने चार मैचों के अंदर जड़े हैं। मुंबई के खिलाफ क्वालिफायर-2 के मुकाबले में शुभमन ने 60 गेंदों में सात चौके और 10 छक्के की मदद से 129 रन की पारी खेली। उनकी इस पारी के बाद सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई। विराट कोहली से लेकर एबी डिविलियर्स और युवराज सिंह तक कई दिग्गजों ने शुभमन की जमकर तारीफ की है। दिग्गजों ने भारतीय क्रिकेट के इस नए ‘प्रिंस’ को सलाम किया।

सोशल मीडिया पर कुछ फैंस तो शुभमन को भारतीय क्रिकेट के ‘किंग’ कोहली से तुलना करने लगे हैं, क्योंकि दोनों बेहद कम उम्र में बेहतरीन कंसिस्टेंसी और स्ट्रोकप्ले दिखा रहे हैं। खुद कोहली ने भी इंस्टाग्राम स्टोरी में शुभमन की तस्वीर शेयर की है। साथ ही स्टार का इमोजी लगाया है। भारत के 2011 विश्व कप विजेता ऑलराउंडर युवराज सिंह ने भी गिल की तारीफ की। युवराज ने ट्वीट किया, “भारतीय क्रिकेट के नए प्रिंस द्वारा एक और शानदार पारी !! 

Virat Kohli, AB De Villiers, Sehwag, Yuvraj Reactions on Shubman Gill 3rd century In IPL 2023; GT vs MI

शुभमन गिल और विराट कोहली – फोटो : सोशल मीडिया 

ao9lhntg

पिछले साल कार दुर्घटना में चोटिल होने के बाद आईपीएल 2023 से चूकने वाले ऋषभ पंत ने भी गिल की पारी का आनंद लिया। इंस्टाग्राम स्टोरी में पंत ने कैप्शन में लिखा- क्लास बाबा। भारतीय मध्यक्रम के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी ट्वीट किया। उन्होंने लिखा- युवा उस्ताद शुभमन गिल का एक और शानदार शतक! भारतीय क्रिकेट का भविष्य उज्ज्वल है। रॉकिंग, चैंप!

uh45lp3g

दक्षिण अफ्रीका के महान बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने भी गिल की पारी की प्रशंसा की और कहा कि वह इस पारी को देखकर निशब्द हैं। डिविलियर्स ने ट्वीट किया- शुभमन गिल! वाह। मेरे पास शब्द नहीं हैं। मैच के महत्वपूर्ण पल को पहचानने और रन बनाने की गति में अचानक से तेजी लाने की उनकी क्षमता उन्हें उच्च श्रेणी में रखती है। यह भी ध्यान रखें कि उन्होंने ज्यादातर मैच अहमदाबाद में खेले हैं, जो सबसे बड़े मैदानों में से एक है। अच्छा खेले शुभमन।


इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी गिल के शतक की तारीफ करते हुए कहा, “शुभमन गिल की बैटिंग देखना अच्छा लगता है।” पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने भी गिल की पारी और उनकी “अद्भुत निरंतरता और रनों की भूख” की सराहना की। सहवाग ने ट्वीट किया- क्या खिलाड़ी है। चार मैचों में तीसरा शतक और कुछ शानदार शॉट्स। अद्भुत निरंतरता और भूख, जो बड़े खिलाड़ियों में दिखती है। इसी तरह का फॉर्म जारी रखें।

शुभमन गिल के पास फिलहाल आईपीएल 2023 में ऑरेंज कैप है। उन्होंने 16 मैचों में 60.78 की औसत से 851 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक और चार अर्द्धशतक शामिल हैं। उनका बेस्ट स्कोर 129 है। उनके रन 156.43 के स्ट्राइक रेट से आए हैं। मैच की बात करें तो गिल के अलावा साई सुदर्शन (43) और कप्तान हार्दिक पांड्या (28 *) ने भी अच्छी पारी खेली। गुजरात ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 233 रन बनाए। जवाब में मुंबई की टीम 18.2 ओवर में 171 रन ही बना सकी। सूर्यकुमार यादव ने 38 गेंदों में 61 रन और तिलक वर्मा ने 14 गेंदों में 43 रन की पारी खेली।