कोरबा: सिटी बस-ऑटो चालकों के बीच बढ़ा विवाद, वाहनों के पहिये थमने से जनता परेशान; देखें वीडियो

कोरबा। टाइमिंग को लेकर रेलवे स्टेशन में सिटी बस चालक और ऑटो चालकों के बीच जमकर विवाद हो गया। दोपहर करीब 1-2 बजे के मध्य हुए विवाद के बाद सिटी बसों और ऑटो के पहिए थम गए। ऑटो स्टैंड में ऑटो चालकों ने अपने वाहन खड़े कर दिए हैं, वहीं पुराना बस स्टैंड मुख्य मार्ग पर सिटी बसों को खड़ा कर चालक अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं। दोनों ही पक्ष के लोगों ने अपनी-अपनी सुरक्षा का हवाला दिया है।

ऑटो संघ का कहना है कि सिटी बस वालों के द्वारा टाइमिंग का पालन नहीं किया जाता है जिसके लिए परिवहन विभाग को इसका पालन कराना चाहिए। दूसरी ओर सिटी बस चालक की ओर से बताया गया कि रेलवे स्टेशन में ट्रेन के आने के समय यात्रीगण ऑटो में ना बैठकर सिटी बसों में बैठते हैं लेकिन ऑटो चालकों के द्वारा इन सवारियों को जबरन उतार कर ऑटो में बैठाने का प्रयास किया जाता है और इस बात को लेकर पहले भी कई बार विवाद हो चुके हैं। गौरतलब है कि ऑटो की अपेक्षा सिटी बसों में यात्रा करना सस्ता पड़ता है,इस वजह से अनेक रूटों पर सिटी बस को यात्री पसंद करते हैं।


बता दें कि कोरबा शहर के भीतर यात्री वाहनों के ठहराव से लेकर उनके व्यवस्थापन की असुविधा वर्षों से बनी हुई है। जिला परिवहन विभाग, नगर पालिक निगम, पुलिस विभाग व यातायात विभाग को आपसी समन्वय स्थापित कर इस बढ़ती जा रही समस्या का समाधान करने/कराने की जरूरत है ताकि इस तरह शांति भंग ना हो और यात्रियों को असुविधाओं का सामना ना करना पड़े।