धीरेंद्र शास्त्री बोले- सनातनी वोटर निकलें तो भारत होगा हिन्दू राष्ट्र, जदयू ने कहा- संसद में जाएं

Hindu Rashtra: Bageshwar Baba Pt. Dhirendra Shastri talked about making India a Hindu nation, RJD, JDU protest

पटना। हिन्दू राष्ट्र के बयान को लेकर बिहार में फिर सियासत गरमा गई है। बागेश्वर धाम वाले बाबा ने इस पर बड़ा बयान दिया है। हिन्दू राष्ट्र कैसे होगा के सवाल पर धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि जिस दिन भारत के दो तिहाई सनातनी हिन्दू जाग जाएंगे और अपने मत का और अपना अधिकार समझने लगेंगे, उस दिन हिन्दू राष्ट हो जाएगा। न तो हम राजनेता हैं और न ही किसी का समर्थन करते हैं। हिन्दू राष्ट्र हम पेपर पर नहीं, हिन्दू राष्ट्र हम हृदय में चाहते हैं ताकि हमारी संस्कृति सुरक्षित रह जाए। दरअसल, रविवार रात 11:55 बजे बाबा फेसबुक पर लाइव आए थे। वहां ज्योति प्रकाश नाम के यूजर ने बाबा से सवाल किया कि हिन्दू राष्ट्र कब बनेगा? इस सवाल के जवाब में बाबा ने यह बयान दिया। अब इस बयान का महागठबंधन के नेता विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि धर्म गुरुओं को ऐसा बयान नहीं देना चाहिए। 

Hindu Rashtra: Bageshwar Baba Pt. Dhirendra Shastri talked about making India a Hindu nation, RJD, JDU protest

जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार और राजद नेता मृत्युजंय तिवारी

JDU के मुख्य प्रवक्ता बोले-  धर्मगुरुओं का काम यह नहीं है
नीरज कुमार ने कहा कि कर्नाटक में इनका प्रभाव क्यों नहीं फैला, उन्हें यह बताना चाहिए। ऐसा लग रहा है कि कर्नाटक में लोगों ने इनका आशीर्वाद ठीक से नहीं लिया। धर्मगुरुओं का काम यह नहीं है। उन्हें स्वामी विवेकानंद के बारे में पढ़ लेना चाहिए। स्वामी विवेकानंद देश के आइकोन माने जाते हैं। अच्छा रहेगा उनके लिए। ऐसे विषय पर देश के संविधान को अधिकार दिया गया है। धर्म गुरुओं को ऐसे विषयों पर बोलने का अधिकार नहीं है। पहले संसद में जाएं फिर ऐसा बयान दें। दो-तिहाई लोंगो का पैमाना क्या होगा। सोशल मीडिया पर बोलने से नहीं होगा, इसके लिए संसद में जाना पड़ेगा।

राजद नेता ने पूछा- हिन्दू राष्ट्र बनाने के लिए क्या देश का संविधान ही बदल देंगे
इधर, राजद नेता मृत्युंजय तिवारी ने पूछा कि बिहार महात्मा बुद्ध की जन्मस्थली और महात्मा गांधी की कर्मस्थली रही है। जनता खुद को भगवान का दूत बताने वाले लोगों को ऐसा एजेंडा नहीं चलाने देगी। भारत संविधान और कानून से चलने वाला राष्ट्र है। मैं उनसे पूछता हूं कि हिंदू राष्ट्र को बनाने के लिए क्या संविधान को ही बदल देंगे?