छत्तीसगढ़: CGBSE के टोल फ्री पर फेल परीक्षार्थियों ने पूछा- पास होने का कोई जुगाड़ है क्या?

रायपुर। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के 10वीं- 12वीं बोर्ड परीक्षा 2023 के परिणाम आने के बाद अब फेल और पूरक परीक्षार्थी अजीबो-गरीब प्रश्न पूछ रहे हैं। मंडल की हेल्पलाइन 18002334363 पर छात्र पूछ रहे हैं कि पास होने का कोई जुगाड़ है क्या? एक विद्यार्थी ने प्रश्न किया मैं फेल हो गया हूं,कुछ सेटिंग हो सकती है क्या?

अभिभावक कर रहे दूसरों के परिणामों से अपने बच्चों की तुलना, बोर्ड तक पहुंची शिकायत

इसके अलावा परीक्षार्थियों ने शिकायत भी की है कि उनके अभिभावक उनके अंकों की त़ुलना दूसरे बच्चों से कर रहे हैं। इसे लेकर मनोचिकित्सकों ने उचित सलाह भी दी। इसमें मनोचिकित्सक डा. मोनिका साहू, माशिमं के उपसचिव जेके अग्रवाल, डा. प्रदीप कुमार साहू, राजेन्द्र दुबे, मनीषी सिंह आदि ने परीक्षार्थियों का मार्गदर्शन किया। गौरतलब है कि मंडल ने रिजल्ट का भय दूर करने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। मंडल ने अपील की है कि अभिभावक अपने बच्चों के परिणाम को लेकर उन पर कोई दबाव नहीं बनाएं।

आज भी उठा सकेंगे मार्गदर्शन की सुविधा

यदि किसी विद्यार्थी के हाव-भाव में बदलाव आ रहा है या फिर उसे रिजल्ट से संतुष्टि न हो तो उसे मंडल की हेल्पलाइन 18002334363 पर संपर्क कराकर रिजल्ट का भय दूर करा सकेंगे। इसके अलावा 10वीं- 12वीं के सफल विद्यार्थी भी इस हेल्पलाइन नंबर पर काउंसिलिंग की सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। इस नंबर पर पहली पाली सुबह 10.30 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2.00 बजे से शाम 5.30 बजे तक मनोवैज्ञानिक, मनोचिकित्सक, करियर काउंसलर आदि मौजूद रहेंगे।