पहलवानों के समर्थन में 11-18 मई तक देशभर में प्रदर्शन, संयुक्त किसान मोर्चा का एलान

Samyukt Kisan Morcha will protest across country from May 11 to 18 in support of wrestlers

नई दिल्ली। संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने गत 23 अप्रैल से दिल्ली के जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहीं महिला पहलवानों के समर्थन में राष्ट्रव्यापी आंदोलन शुरू करने का एलान किया है। इसके तहत 11 से 18 मई तक सभी राज्यों की राजधानियों, जिला मुख्यालयों और तहसील मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन करते हुए कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग की जाएगी।

एसकेएम के नेता दर्शन पाल ने बताया कि पूर्व कार्यक्रम के तहत रविवार को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश से एसकेएम के वरिष्ठ नेता, सैकड़ों किसान और महिला किसान जंतर-मंतर पर धरना स्थल पर पहुंच गए हैं।  

उन्होंने कहा कि एसकेएम का प्रतिनिधिमंडल दिल्ली पुलिस आयुक्त, केंद्रीय खेल मंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री से मिलकर बृजभूषण शरण सिंह की तत्काल गिरफ्तारी की मांग करेगा। 11 से 18 मई तक राष्ट्रव्यापी आंदोलन के दौरान मोदी सरकार के पुतले फूंके जाएंगे। 

पंजाब से महिला किसानों के जत्थे जंतर-मंतर पहुंचे 
पहलवानों के समर्थन में रविवार को पंजाब से महिला किसानों के जत्थे जंतर-मंतर पर पहुंच गए। वहीं, संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने महिला पहलवानों के समर्थन में राष्ट्रव्यापी आंदोलन शुरू करने का एलान किया है। इसके तहत 11 से 18 मई तक सभी राज्यों की राजधानियों, जिला मुख्यालयों और तहसील मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन करते हुए कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग की जाएगी।