IPL 2023: लखनऊ को बड़ा झटका, आईपीएल से बाहर हुए कप्तान केएल राहुल और उनादकट, WTC फाइनल में खेलने पर भी संशय

IPL 2023: Big Blow to Lucknow Super Giants, KL Rahul out of IPL, going to Mumbai for scans

मुंबई। लखनऊ सुपर जाएंट्स को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच से पहले बड़ा झटका लगा है। न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक केएल राहुल अब इस सीजन में खेलते नहीं दिखाई पड़ेंगे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ पिछले मैच में फील्डिंग करते हुए राहुल के पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आया था। इसके बाद उन्हें उठाकर मैदान से बाहर ले जाया गया था।

बताया जा रहा है कि यह हैमस्ट्रिंग की चोट है और अब राहुल टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। लखनऊ के लिए यह बड़ा झटका है। इसके अलावा टीम के अन्य सदस्य और तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट भी चोट की वजह से आईपीएल से बाहर हो गए हैं। उनादकट को कंधे में चोट लगी है और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी स्थिति भी गंभीर है। उनादकट को प्रैक्टिस सेशन में चोट लगी थी। इन दोनों पर से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से भी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भी खेलना मुश्किल

ऐसा माना जा रहा है कि बीसीसीआई की स्पोर्ट्स साइंस और मेडिकल टीम के लिए सीनियर बल्लेबाज राहुल को लंदन में सात से 11 जून तक होने वाली विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) फाइनल के लिए तैयार करना मुश्किल होगा। बीसीसीआई के एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी से कहा- केएल इस समय लखनऊ में टीम के साथ हैं, लेकिन वह बुधवार को सीएसके के खिलाफ मैच के बाद गुरुवार को कैंप छोड़ देंगे। उनका स्कैन मुंबई में बीसीसीआई की देखरेख में एक मेडिकल फैसिलिटी में किया जाएगा। राहुल के साथ-साथ जयदेव के मामले को भी बीसीसीआई ही देखेगा।

सूजन ठीक होने के बाद कराया जाएगा स्कैन

सूत्र ने यह भी पुष्टि की कि राहुल का अब तक कोई स्कैन नहीं किया गया है। उन्होंने कहा- जब किसी को इस तरह की चोट लगती है, तो उस जगह और उसके आस-पास काफी ज्यादा दर्द और सूजन होती है। सूजन को ठीक होने में लगभग 24 से 48 घंटे लगते हैं और उसके बाद ही आप स्कैन कर सकते हैं। चूंकि राहुल टेस्ट टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य हैं, इसलिए यह जरूरी है कि वह आगे आईपीएल में हिस्सा न लें।