छत्तीसगढ़: सांसद प्रतिनिधि और IPS अधिकारी के बीच हाथापाई, झगड़ा हुआ तो एक-दूसरे को पीटा, थाने में कांग्रेसियों ने किया हंगामा

जगदलपुर। कांग्रेस नेता और सांसद प्रतिनिधि सुशील मौर्य की CSP विकास कुमार(IPS) के साथ हाथापाई हुई है। बताया जा रहा है कि सिटी कोतवाली थाने के अंदर दोनों के बीच बहस हुई थी। विवाद काफी बढ़ गया। जिसके बाद दोनों ने एक दूसरे को पीट दिया है। पुलिस जवानों और अन्य कांग्रेसियों ने बीच बचाव किया। मामले के बाद थाने में बवाल शुरू हो गया है। बड़ी संख्या में कांग्रेस थाने में मौजूद हैं।

दरअसल, कांग्रेस नेता सुशील मौर्य का कहना है कि, हमारे कांग्रेस के कार्यकर्ता महेश द्विवेदी ने मुझे कॉल कर बताया कि सिटी कोतवाली में CSP विकास कुमार ने मुझे लात मार दी है। जिसके बाद मैं थाने पहुंचा। CSP से पूछा आपने उसे लात कैसे मार दी, तो CSP का जवाब था कि वह गुटखा खा कर आया और मारूंगा। जिसके बाद मैंने कहा कि यदि उसने गुटका खाया तो मना कर दीजिए कि परिसर में गुटखा खाकर न आए। लेकिन लात मारना यह कहां तक सही है?

इसके बाद सीएसपी ने मुझे भी मारने की धमकी दी। थोड़ी देर बाद CSP, और 2 TI के साथ मैं रूम में अकेला था। CSP के साथ बहसबाजी हुई। उन्होंने मुझपर भी हाथ उठा दिया। मेरे साथ भी हाथपाई हुई है। हालांकि इस संबंध में पुलिस अधिकारियों की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है।

इस मामले के बाद एकाएक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की भीड़ थाना परिसर में उमड़ने लगी। जमकर हंगामा किया जा रहा है। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की मांग है कि सीएसपी उनसे माफी मांगे जिसके बाद ही मामला शांत होगा।

उधर, CSP विकास कुमार (IPS) की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस अधिकारियों ने उन्हें सिटी कोतवाली प्रभारी के चेंबर में ही रखा है। बाहर में जवानों की तैनाती की गई है। कांग्रेसी कार्यकर्ता लगातार थाना परिसर के अंदर घुस रहे हैं और CSP को बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए ASP, DSP के अलावा आस-पास के थाना के थाना प्रभारियों को भी मौके के लिए बुला लिया गया है।