IPL 2023: आरसीबी ने राजस्थान के खिलाफ की बड़ी गलती, विराट कोहली पर लगा दोगुना जुर्माना; लग सकता है प्रतिबंध

Virat Kohli and RCB Team Fined Heavily For Code of Conduct Breach In IPL 2023 after rcb vs RR match

नई दिल्ली। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कार्यवाहक कप्तान विराट कोहली ने टीम को लगातार दो मैचों में जीत दिलाई है। उन्होंने 18 महीने बाद आईपीएल में कप्तानी करते हुए पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को हराया। हालांकि, कोहली के लिए इस बीच एक बुरी खबर आई है। विराट पर रविवार (23 अप्रैल) को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए जुर्माना लगाया गया है।

इस बार यह जुर्माना सिर्फ टीम के कप्तान को नहीं, बल्कि पूरी टीम पर लगी है। कोहली पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। वहीं, आरसीबी के अन्य खिलाड़ियों को भी सजा मिली है। उनके मैच फीस का 25 फीसदी हिस्सा काटा गया है। आईपीएल की ओर से जारी बयान में यह बताया गया कि आरसीबी की टीम राजस्थान के खिलाफ समय पर पूरे ओवर नहीं डाल सकी। सीजन में टीम ने दूसरी बार ऐसा किया है।

Virat Kohli and RCB Team Fined Heavily For Code of Conduct Breach In IPL 2023 after rcb vs RR match

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर – फोटो : IPL/BCCI 

लखनऊ के खिलाफ मैच में भी की थी गलती
विराट पर 24 लाख रुपये और इम्पैक्ट प्लेयर सहित प्लेइंग-11 के अन्य खिलाड़ियों पर छह-छह लाख रुपये या मैच की 25 फीसदी का जुर्माना लगाया गया है। आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस पर लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मिली हार के बाद जुर्माना लगा था। टीम की दूसरी गलती के कारण इस बार बड़ा जुर्माना लगा है। अब अगर टीम ने एक बार फिर ये गलती की तो कप्तान पर एक या उससे ज्यादा मैचों का प्रतिबंध भी लग सकता है। ऐसे में विराट आगामी मैच में कप्तानी करते हैं तो उन्हें संभलकर रहना होगा, नहीं तो बड़ी सजा मिल सकती है।

मैच में क्या हुआ था?
आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट खोकर 189 रन बनाए थे। फाफ डुप्लेसिस ने 62 और मैक्सवेल ने 77 रन की पारी खेली थी। राजस्थान के लिए ट्रेंट बोल्ट और संदीप शर्मा ने दो-दो विकेट लिए थे। इसके जवाब में राजस्थान की टीम छह विकेट खोकर 182 रन ही बना पाई। देवदत्त पडीक्कल ने 52 और यशस्वी जायसवाल ने 47 रन बनाए। अंत में ध्रुव जुरेल ने 16 गेंद में 34 रन की पारी खेली, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। आरसीबी के लिए हर्षल पटेल ने तीन विकेट लिए।