छत्तीसगढ़ः सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई जबरदस्त मुठभेड़, कईं नक्सली घायल; सर्च अभियान जारी

Encounter between security forces and Maoists in Sukma

जगदलपुर। नक्सल प्रभावित सुकमा जिले के कोंटा थाना क्षेत्र में शुक्रवार की सुबह सुरक्षाबल के जवानों और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई है। पुलिस ने इस मुठभेड़ में कुछ नक्सलियों के घायल होने का दावा किया है।

मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस को मुखबिर से कोंटा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बेलपोच्चा, नुलकातोंग और गोमपाड़ के इलाके में नक्सली कमांडर कोसा और मंगडू की मौजूदगी की सूचना मिली थी। जिसके बाद डीआरजी की टीम को मौके पर पहुंची। डीआरजी के जवान इस अभियान के दौरान सुबह के वक्त जैसे ही बंडा कन्हईगुड़ा पहुंचे। तभी अचानक पहले से घात लगाए बैठे नक्सलियों ने जवानों को देखते ही उनपर फायरिंग करना शुरू कर दी। फायरिंग होते देख जवानों ने भी मोर्चा संभाल। इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली वहां से फरार हो गए।  

पुलिस ने इस मुठभेड़ में चार से पांच नक्सलियों के घायल होने का दावा किया है। फिलहाल डीआरजी और सीआरपीएफ एक संयुक्त टीम के द्वारा इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबल के सभी जवान सुरक्षित बताए गए हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले की विस्तृत जानकारी टीम के वापस लौटने के बाद दी जाएगी।