IPL 2023: धोनी ने दी CSK की कप्तानी छोड़ने की धमकी! गेंदबाजों से कहा- नो बॉल-वाइड फेंकना बंद करें या फिर…

CSK vs LSG IPL 2023: MS Dhoni threatens to leave CSK captaincy after no balls and extra wides by pace bowlers

तेज गेंदबाजों को समझाते धोनी – फोटो : IPL/BCCI 

चेन्नई। आईपीएल 2023 के छठे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपरजाएंट्स को 12 रन से हरा दिया। 20 ओवर में सात विकेट पर 217 रन बनाने के बावजूद चेन्नई की टीम बड़े अंतर से नहीं जीत सकी और लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ ने भी 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 205 रन बना दिए थे। चेन्नई के तेज गेंदबाजों ने काफी रन लुटाए। इनमें नो बॉल-वाइड का भी काफी योगदान रहा। चेन्नई के गेंदबाजों ने 13 वाइड और तीन नो बॉल फेंके। तीनों नो बॉल चेन्नई के इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर मैदान पर आए तुषार देशपांडे ने फेंके। इन एक्स्ट्रा रनों से नाराज धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ने की चेतावनी दे दी है।

धोनी ने कप्तानी को लेकर क्या कहा?

धोनी ने पोस्ट मैच शो में कहा- शानदार हाई स्कोरिंग मैच था। हम सभी सोच रहे थे कि विकेट कैसा होगा। यह इस मैदान पर एकदम सही पहला मैच था। मैंने सोचा कि पिच बहुत धीमी होगी, लेकिन यह ऐसा विकेट था जहां आप रन बना सकते थे। मैं इस विकेट से काफी हैरान था, लेकिन हमें देखना होगा कि क्या हम मैच के बाद इस तरह का विकेट बना सकते हैं। तेज गेंदबाजी में हमें थोड़ा सुधार करने की जरूरत है। हमारे तेज गेंदबाजों को परिस्थितियों के अनुसार गेंदबाजी करने की जरूरत है। महत्वपूर्ण यह देखना है कि विपक्षी गेंदबाज क्या कर रहे हैं, इस पर नजर रखेंगे तो हमारे तेज गेंदबाज सीख सकते हैं कि क्या नहीं करना है। एक और बात यह है कि उन्हें कोई भी नो बॉल या एक्स्ट्रा वाइड नहीं फेंकनी है, या उन्हें नए कप्तान के अंदर खेलना होगा। यह मेरी दूसरी चेतावनी होगी और फिर मैं कप्तानी से हट जाऊंगा। हमारे रन बनाने का एकमात्र कारण यह है कि सतह अच्छी है।

चेन्नई के तेज गेंदबाजों का खराब प्रदर्शन

धोनी के इस बयान ने सोशल मीडिया और पूरे क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया है। चेन्नई के तेज गेंदबाज लखनऊ के खिलाफ काफी महंगे साबित हुए थे। दीपक चाहर ने चार ओवर में पांच वाइड समेत 55 रन लुटाए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। वहीं, तुषार ने चार ओवर में चार वाइड और तीन नो बॉल समेत 45 रन लुटाए। उन्होंने दो विकेट भी लिए। बेन स्टोक्स ने एक ओवर में 18 रन खर्च किए, जबकि हंगरगेकर ने दो ओवर में 24 रन दिए। चेन्नई ने स्पिनर्स के दम पर मैच में जीत हासिल की थी। मोईन अली ने चार ओवर में 26 रन देकर चार विकेट झटके थे। वहीं, सैंटनर ने चार ओवर में 21 रन देकर एक विकेट झटका।

मैच में क्या हुआ?
पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की शुरुआत शानदार रही थी और ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे ने 110 रन जोड़े। ऋतुराज 31 गेंदों में 57 रन और कॉनवे 29 गेंदों में 47 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद शिवम दुबे ने 16 गेंदों में 27 रन की पारी खेली। मोईन अली ने 13 गेंदों में 19 रन बनाए। स्टोक्स आठ गेंदों में आठ रन और रवींद्र जडेजा छह गेंदों में तीन रन ही बना सके। वहीं, कप्तान धोनी ने आखिरी ओवर में मार्क वुड की गेंद पर दो लंबे छक्के की बदौलत तीन गेंदों में 12 रन बनाए। अंबाती रायुडू 14 गेंदों में 27 रन बनाकर नाबाद रहे।

MS Dhoni threatens to leave captaincy

जवाब में लखनऊ की भी शुरुआत शानदार रही। कप्तान केएल राहुल और काइन मायर्स ने पहले विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को मोईन अली ने तोड़ा। उन्होंने मायर्स को आउट किया। मायर्स 22 गेंदों में 53 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कप्तान केएल राहुल 18 गेंदों में 20 रन, दीपक हुड्डाड दो रन और क्रुणाल पांड्या नौ रन बनाकर आउट हुए। मार्कस स्टोइनिस (21) को मोईन ने चलता किया। निकोलस पूरन ने आखिर में कुछ बड़े शॉट्स जरूर खेले, लेकिन 18 गेंदों में 32 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। आयुष बदोनी 18 गेंदों में 23 रन बना सके। कृष्णप्पा गौतम 17 रन और मार्क वुड 10 रन बनाकर नाबाद रहे।