‘भगवान है कहां रे तू…’ स्टूडेंट ने हिंदी गानों से भर दी आंसर शीट और टीचर के लिए लिख दी ये बड़ी बात…

नई दिल्ली। सभी स्कूल और यूनिवर्सिटीज में एग्जाम्स खत्म होने के बाद अधिकांश परीक्षाओं के रिजल्ट भी घोषित किए जा चुके हैं. कॉपी चेक किए जाने के दौरान कई बार टीचर्स को कई स्टूडेंट्स की कॉपी खाली भी मिलती है या फिर उसमें बेसिर-पैर की बातें भी लिखी हुई पाई जाती हैं, जो बहुत ही आम बात है. ऐसी कई मजेदार घटनाएं इंटरनेट पर वायरल भी हो जाती हैं. इसी कड़ी में एक और कॉपी सामने आई है, जिसमें स्टूडेंट्स ने उत्तर लिखने के बजाय हिंदी गाने भर दिए हैं.

ये नया किस्सा चंडीगढ़ विश्वविद्यालय का है जहां के एक छात्र ने परीक्षा के दौरान अपनी आंसर शीट को बॉलीवुड गानों के बोल लिखकर भरने का फैसला किया. छात्र की ये एग्जाम शीट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जो अब जमकर वायरल भी हो गया है. इस उत्तर पुस्तिका को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स ठहाके लगाकर हंस रहे हैं. इस उत्तर पुस्तिका में सिर्फ तीन उत्तर हैं और सभी बहुत ही हास्यास्पद हैं, क्योंकि छात्र ने उत्तर न लिखकर हिंदी गाने और ग्रेड देने वाले टीचर की तारीफ ही लिखी है.

खोलें लिंकः-

https://www.instagram.com/reel/CqYAKe2oM_5/?utm_source=ig_web_button_share_sheet

क्या है आंसर नंबर वन

वीडियो में आपने देखा कि छात्र ने नंबर वन के आंसर में अभिनेता आमिर खान अभिनीत फिल्म 3 इडियट्स के एक गाने का इमोशनल धुन लिखा है, “Give Me Some Sunshine, Give Me Some Rays…” ये गाना गाने के इस बोल के साथ खत्म होता है कि वह भविष्य में अपने जीवन को अच्छा बनाने के लिए ‘कुछ बड़ा’ करेगा…

ये रहा दूसरे नंबर का आंसर

उत्तर पुस्तिका की ग्रेडिंग करने वाले टीचर को संबोधित करते हुए छात्र ने दूसरे नंबर का आंसर लिखा है. छात्र ने टीचर की ‘Brilliant’ कहकर सराहना की और ये स्वीकार किया कि गलती उसकी है कि उसने पढ़ाई नहीं की. छात्र ने लिखा है कि, “मैडम, आप एक शानदार टीचर हैं…यह मेरी गलती है कि मैं मेहनत नहीं कर पा रहा हूं..हे भगवान, मुझे पढ़ाई में कुछ प्रतिभा दें”

अंतिम आंसर और टीचर का जवाब

तीसरे नंबर में छात्र ने फिल्म पीके (PK) का एक गीत ‘भगवान है कहां रे तू’ के लिरिक्स को लिखकर भगवान से गुहार लगाने की कोशिश की है. छात्र के इस प्रफुल्लित करने वाले बेमतलब के उत्तर कॉपी चेक करने वाले टीचर को प्रभावित नहीं कर पाए. टीचर ने कॉपी के पहले पेज पर लिखा, “अच्छा सोचा लेकिन यह यहाँ काम नहीं किया,”छात्र ने जब सिर्फ दो पेज पर गाने लिखकर बाकी कॉपी खाली छोड़ दी तो टीचर ने अगले पेज पर ये भी कॉमेंट किया है कि, “आपको अन्य उत्तर (#songs) भी लिखने चाहिए…” इंस्टाग्राम पर आंसर शीट के इस वीडियो (Answer Sheet Video) को अब तक 3.6 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं और ये पोस्ट का कमेंट सेक्शन को यूजर्स के फनी रिस्पॉन्स से भरा हुआ है.