कोरबा: कचरा बीनने वाले को भीड़ ने पोल से बांधकर अमधरा होने तक पीटा, आरोप-बच्ची को उठाकर भर रहा था बोरी में

कोरबा। जिले में भीड़ ने कचरा बीनने वाले एक युवक को बिजली के पोल से बांध दिया। इसके बाद उसे जमकर लात-घूंसों और थप्पड़ से पीटा। भीड़ तब तक मारती रही, जब तक युवक बेहोश नहीं हो गया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने युवक को भीड़ से बचाया और अस्पताल में भर्ती कराया। आरोप है कि बस्ती की ही एक बच्ची को युवक चोरी कर ले जा रहा था। हालांकि पुलिस का कहना है कि युवक अभी बेहोश है। उसकी हालत ठीक होने पर पूछताछ की जाएगी। मामला दीपका थाना क्षेत्र का है। 

आरोप-बच्ची को उठाकर बोरी में भर रहा था
जानकारी के मुताबिक, शांति नगर निवासी महिला प्रीति झा ने बताया कि उसकी तीन साल की बेटी रानू शुक्रवार शाम को घर के पास खेल रही थी। इसी दौरान युवक पहुंचा और उसे बोरी में भरने लगा। प्रीति ने देखा तो शोर मचाना शुरू कर दिया। इसके बाद भीड़ एकत्र हो गई और बच्चा चोरी की बात पर युवक को पकड़ लिया। भीड़ ने युवक को रेलवे क्रॉसिंग के पास धन्वंतरि मेडिकल स्टोर के बगल में रस्सी से बिजली के पोल से बांध दिया और उसकी पिटाई की। उसके बाद जो भी आया वह उसे बच्चा चोर समझकर पीटता रहा। 

छह माह पहले ही इलाके में कचरा बीनने आया
भीड़ ने इतना मारा कि युवक अधमरा होकर वहीं गिर पड़ा। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और अपने साथ डॉक्टर एचपी कंवर को भी लेकर आई। पुलिस ने लोगों की भीड़ से छुड़वाया और डॉक्टरी मुलायजा करवाया। युवक की पहचान रतनपुर निवासी राम कुमार प्रजापति के रूप में हुई है। वह कचरा बीनने और कबाड़ का काम करता है। रात में पोनी पसारी में रोज सो जाता है। लोगों ने बताया कि राम कुमार घटना के समय शराब के नशे में था। करीब छह माह पहले ही वह इस इलाके में आया है। 

घटना के समय नशे की हालत में था
पुलिस ने बताया कि राम प्रजापति कबाड़ी का काम करता है और नशे की हालत में है। उसका डाक्टरी मुलाहिजा करा लिया गया है। पूछताछ की जा रही है। अस्पताल में भर्ती कराया गया है। महिला प्रीति का कहना है कि अगर वह समय रहते नहीं देखती तो उसकी बच्ची को चोरी कर ले जाता। फिलहाल अभी तक कि जानकारी में उसके कबाड़ी का काम करने के बारे में पता चला है। मामले की जांच की जा रही है।