छत्तीसगढ़ः नक्सलियों ने की छात्र की हत्या, मुखबिरी के शक में मारी गोली, होली मनाने घर आया था स्टूडेंट

जगदलपुर। छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर नक्सलियों ने एक छात्र की हत्या करके उसके शव को गांव में फेंक दिया। युवक गढ़चिरौली में रहकर सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहा था। होली पर अपने घर आया हुआ था।

माओवादियों ने पुलिस की मुखबिरी के शक में युवक का पहले अपहरण किया और फिर मार डाला। हत्या करके उसके शव को गांव के नजदीक में फेंक दिया। मामला जिले के भामरागढ़ थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, युवक साईनाथ नरोट (26) गढ़चिरौली जिले के नक्सल प्रभावित गांव मर्दूहूर का रहने वाला था। जो पिछले कई सालों से गढ़चिरौली में रहकर पढ़ाई करता था। करीब 4 से 5 दिन पहले होली की छुट्टियों में अपने गांव लौटा था। किसी काम से गुरुवार को वह गांव से बाहर निकलकर जंगल के रास्ते कहीं जा रहा था। जिसकी सूचना नक्सलियों को मिली।

ग्रामीण वेशभूषा में पहुंचे करीब 5 से 7 माओवादियों ने उसका अपहरण कर लिया। और फिर पुलिस की मुखबिरी का आरोप लगा कर गोली मार दी। वारदात के बाद स्टूडेंट के शव को गुरुवार की रात ही गांव के नजदीक में लाकर फेंक दिया था। शुक्रवार की सुबह ग्रामीणों ने इसकी जानकारी परिजनों और पुलिस को दी।

पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज करके शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा है। पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है। दरअसल नक्सली लंबे समय के बाद किसी स्टूडेंट को पुलिस की मुखबिरी करने के शक में मारे हैं। इस वारदात के बाद गांव छोड़कर बाहर पढ़ाई करने गए छात्रों में दहशत है।