छत्‍तीसगढ़ः प्रदेश के कुछ हिस्सों में आज हल्की बारिश होने और बिजली गिरने की चेतावनी; आने वाले दो दिनों में बढ़ेगा तापमान

रायपुर। शुक्रवार को प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने और बिजली गिरने की चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विभाग के एक्सपर्ट्स ने बताया कि वातावरण के निम्न स्तर पर दक्षिण से नमी युक्त हवा आ रही है । पश्चिम से नमी युक्त हवा आ रही है। इस वजह से हल्की ठंडक है। 10 को एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश होने या गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया है कि प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ बिजली गिरने और अंधड़ चलने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में आने वाले 2 दिनों में अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है। प्रदेश के मौसम में बदलाव का असर उड़ीसा और छत्तीसगढ़ के आसपास ऊपरी हवा में मंडरा रहे चक्रवात की वजह से है। राजधानी रायपुर में अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 21. डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

शुक्रवार को बस्तर की कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है । कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, बीजापुर, नारायणपुर जैसी जगहों पर हल्की बारिश की संभावना है। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि प्रदेश के उत्तर में उत्तर-पूर्व व दक्षिण में दक्षिण-पूर्व से हल्की नमीयुक्त हवा भी आ रही है। निम्न स्तर पर नमी आने की वजह से प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हल्के बादल छाए रह सकते हैं। प्रदेश में मौसम का रुख अभी ऐसा ही रहेगा।