छत्तीसगढ़ः फेसबुक पर लड़की बनकर ठगी, मैसेज करके कहता- तुमसे शादी करूंगी, 2 शिक्षकों से ठग लिए 12 लाख रुपए; गिरफ्तार

जशपुर। फेसबुक पर लड़की के नाम से फर्जी आईडी बनाकर एक युवक ने 3 लोगों से ठगी कर ली। वह लड़की बनकर कहता था कि मैं तुमसे प्यार करती हूं, और शादी करूंगी। यही बात सुनकर 2 टीचर भी उसके झांसे में आए और दोनों ने लगभग 12 लाख रुपए उसे दे दिए। और इंतजार करने लगे की शादी हो जाएगी। लेकिन जब कुछ नहीं हुआ तो पुलिस को इसकी जानकारी दी है। फिलहाल आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

अमर सिंह पैकरा पेशे से शिक्षक हैं। सालभर पहले उनकी दोस्ती फेसबुक में सविता पैकरा नाम की लड़की से हुई थी। दोनों सोशल मीडिया पर बातें किया करते थे। इस बीच उस आईडी की तरफ से अमर सिंह को शादी का प्रस्ताव दिया गया। यह सुनकर अमर सिंह उसके झांसे में आ गया। इसके बाद आरोपी ने लड़की बनकर अलग-अलग अलग बहाने से पैसे मांगना शुरू कर दिया।

पुलिस से शिकायत करते हुए अमर सिंह ने बताया कि दोस्ती के बाद उसने मुझे शादी का प्रस्ताव दिया। फिर कहने लगी कि मेरी पीएससी में जॉब लगने वाली है। मुझे थोड़ा घर का काम करवाना है, पैसों की जरूरत है। यह कहते हुए मुझसे करीब 8.5 लाख रुपए ले लिए गए। मगर मैं उससे जब भी शादी की बातें किया करता। वो टालमटोल किया करती थी। वीडियो कॉल के लिए भी राजी नहीं होती थी। कई बार ऐसा हो चुका था। तब मुझे उस पर शक हुआ।

युवक ही लेता था पैसे, इसलिए भी उस पर शक हुआ

अमर सिंह ने बताया कि मेरे घर में कुछ समय पहले आरोपी कृष्णा चौहान ही लड़की का भाई बनकर मेरे घर आया करता था। उसने मुझे अलग-अलग खाते दिए थे। जिस पर मैंने पैसे अलग-अलग बार में ट्रांसफर किए थे। इसलिए भी मुझे उस पर शक हुआ।

दूसरे टीचर से 4 लाख ठगी

उधर, विद्याचरण पैकरा नाम के टीचर से भी आरोपी लड़की बनकर बात किया करता था। उससे भी उसने करीब 4 लाख रुपए लिए। बाद में विद्याचरण और अमर सिंह पैकरा का संपर्क भी एक दूसरे से हुआ। जिसके बाद दोनों ने मिलकर थाने में शिकायत की। दोनों की शिकायत पर पुलिस ने कृष्णा चौहान को हिरासत में लिया। सख्ती से पूछताछ करने पर कृष्णा चौहान ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।

घर और जेवर बनवा लिए

आरोपी कृष्णा चौहान ने कहा, मैंने ही वह आईडी बनाया था। 3 लोगों से मैंने ऐसे ही पैसे लिए हैं। पैसे लेकर मैंने घर बनवा लिया, कुछ गहने भी बनवा लिया है। लगभग 12 लाख रुपए मैंने ऐसे ही लिए हैं। पुलिस फिलहाल आरोपी से पूछताछ कर रही है। पूछताछ के बाद इस केस में और भी पीड़ितों के नाम सामने आ सकते हैं। आरोपी ने तीसरे शख्स के बारे में जानकारी नहीं दी है। जिसे उसने अपना शिकार बनाया था।