IND vs AUS 3rd Test: ओपनिंग के लिए शुभमन और राहुल में जंग, रोहित-द्रविड़ ने एकसाथ लिया दोनों का टेस्ट, PHOTOS

शुभमन गिल और राहुल बैटिंग प्रैक्टिस करते हुए

इंदौर। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक मार्च से चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें इस मैच के लिए खास तैयारी में जुट गई हैं। भारत के लिए जहां यह मैच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का जरिया है, वहीं ऑस्ट्रेलिया को लाज बचाने के लिए वापसी करनी होगी। भारतीय टीम सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है। एक और मैच जीतते ही टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी।

भारतीय टीम का प्रैक्टिस सेशन

भारतीय टीम ने सोमवार को प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया। भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए फिलहाल सबसे बड़ा सवाल ओपनिंग को लेकर है। केएल राहुल के आउट ऑफ फॉर्म होने के बाद से उन्हें टीम से बाहर करने और शुभमन गिल को मौका देने की मांग हो रही है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट ने सोमवार को दोनों को साथ बल्लेबाजी कराने का फैसला लिया। नेट्स सेशन में राहुल और शुभमन अगल-बगल बल्लेबाजी करते नजर आए। वहीं, कोच राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा दोनों को बल्लेबाजी करते देखते रहे।

एकसाथ बल्लेबाजी करते दिखे शुभमन-राहुल

राहुल ने 47 टेस्ट के बाद 33.44 की औसत से 2642 रन बनाए हैं। उन्हें शानदार फॉर्म में चल रहे शुभमन की जगह खिलाया जा रहा है। इसको लेकर क्रिकेट जगत में राय बंट गई है। दोनों ने करीब 30 मिनट तक बल्लेबाजी की। टीम मैनेजमेंट को राहुल की काबिलियत पर पूरा भरोसा है, जिससे उन्हें लगातार मौके दिए जा रहे हैं, लेकिन हर असफलता के साथ इस स्टाइलिश ओपनर पर दबाव बढ़ता जा रहा है। दूसरी ओर पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि शुभमन को प्लेइंग-11 में शामिल करने का इससे बेहतर समय नहीं हो सकता।
Image

Image

आक्रामक दिखे शुभमन, राहुल का डिफेंसिव अप्रोच
नेट्स सेशन के दौरान शुभमन अपने बैटिंग अप्रोच से अधिक आक्रामक दिखे, जबकि राहुल ने नेट्स में समय बिताया और डिफेंस पर ध्यान केंद्रित किया। राहुल ने हर गेंद को सीधे बल्ले से खेलने की कोशिश की। राहुल के साथ बल्लेबाजी करने से पहले शुभमन टीम के उन सदस्यों में से थे जो नेट्स पर प्रैक्टिस के लिए पहुंचे। साथ ही फील्डिंग प्रैक्टिस भी की। बैटिंग प्रैक्टिस के बाद शुभमन और राहुल दोनों थ्रोडाउन के लिए मैदान के दूसरी ओर चले गए।

बीसीसीआई ने दिए शुभमन को खिलाने के संकेत

हालांकि, यह संकेत मिल रहे हैं कि राहुल की जगह शुभमन गिल को मौका दिया जा सकता है। बीसीसीआई ने एक और वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें विराट कोहली स्लिप में खिलाड़ियों को कैच प्रैक्टिस कराते दिख रहे हैं। पहले और दूसरे टेस्ट के दौरान जो तस्वीरें बीसीसीआई ने शेयर की थीं, उनमें राहुल को स्लिप में कैच प्रैक्टिस करते देखा गया था, लेकिन सोमवार को बीसीसीआई ने जो वीडियो शेयर किया उसमें स्लिप में श्रेयस अय्यर के साथ शुभमन गिल कैच प्रैक्टिस करते दिख रहे हैं। वहीं, विराट कोहली इन दोनों को कैच प्रैक्टिस करवा रहे हैं।