अगर यह दो ट्रॉफी घर आए तो और क्या चाहिए… सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा से की खास मांग

नई दिल्ली:भारतीय क्रिकेट टीम इस समय जबरदस्त फॉर्म में चल रही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही चार मैचों की रोमांचक बॉर्डर गावस्कर ट्रोफी में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने पहले 2 मैच महज 6 दिनों में अपने नाम कर बवाल मचा दिया। भारतीय टीम अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में लगातार दूसरी बार क्वालीफाई करने की दहलीज पर खड़ी है। डब्ल्यूटीसी का फाइनल मैच आगामी जून में इंग्लैंड के ओवल मैदान पर खेला जाएगा। वहीं भारत को फाइनल में पहुंचने से पहले भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने रोहित और उनकी टीम से एक खास अनुरोध किया है।

मैं चाहता हूं कि भारत यह 2 ट्रॉफी अपने नाम करे- सुनील गावस्कर

आपको बता दें कि इस साल (2023) भारत आईसीसी वनडे वर्ल्डकप के साथ-साथ एशिया कप भी खेलने वाला है। वहीं भारत तकरीबन-तकरीबन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी प्रवेश कर चुका है। ऐसे में भारत के दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर चाहते हैं कि रोहित शर्मा की टीम डब्लयूटीसी और वर्ल्डकप का खिताब अपने नाम करे। वहीं इसके अलावा एशिया कप भी जीत जाए तो सोने पर सुहागा हो जाएगा। सुनील ने एक मीडिया हाउस से बातचीत करते हुए कहा कि’जब आप एक चैंपियन को सम्मानित होते हुए देखते हैं, तो आप भी उनमें से एक बनना चाहते हैं, और जब आपके एथलीट अपने खेल में सुधार कर रहे हो, तो आप जानते हैं कि सब कुछ सही ट्रेक पर चल रहा है। मैं भारत को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और वनडे विश्वकप जीतते हुए देखना चाहता हूं। इन दोनों के बीच हालांकि एशिया कप भी खेला जाएगा और अगर यह भी भारत अपने नाम करलेता है तो इससे बेहतर और कुछ नहीं हो सकता।

’बहरहाल, भारत पिछले 10 साल में एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाया है। 2019 के वनडे विश्वकप में भी भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में हार गया था। जबकि 2021 के पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी कीवी टीम ने ही भारत को मात दी थी।