Chhattisgarh: विधायक देवेंद्र यादव के घर के बाहर कांग्रेसी कर रहे भजन-कीर्तन; ईडी ने मांगी और फोर्स

ईडी की कार्रवाई के विरोध में विधायक के घर के बाहर भजन-कीर्तन करते कांग्रेसी।

भिलाई। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेताओं पर चल रही ईडी की कार्रवाई का विरोध शुरू हो गया है। भिलाई में कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव के सेक्टर-5 स्थित निवास पर कार्रवाई जारी है। ऐसे में समर्थक बंगले के बाहर एकत्र हो गए हैं और शांति पूर्वक प्रदर्शन कर रहे हैं। गेट के बाहर ही समर्थकों ने डेरा डाला है और भजन-कीर्तन जारी है। वहीं दूसरी ओर विरोध प्रदर्शन को देखते हुए ईडी ने दुर्ग पुलिस से और फोर्स मांगी है। इसके बाद दुर्ग एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव सहित पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई है। 

 

जानकारी के मुताबिक, सोमवार तड़के प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की चार सदस्यीय टीम ने सीआरपीएफ जवानों के साथ विधायक देवेंद्र यादव के निवास पर छापा मारा है। इसके बाद से कार्रवाई जारी है। बताया जा रहा है कि घर में विधायक की पत्नी डॉक्टर श्रुतिका यादव और माता जी भी मौजूद हैं। वहीं ईडी की कार्रवाई की सूचना मिलने के बाद धीरे-धीरे समर्थकों की भीड़ उनके बंगले के बाहर जमा होने लगी। हालांकि इन सबके बीच ईडी की कार्रवाई जारी है। दूसरी ओर समर्थक बाहर बैठकर नारेबाजी कर रहे हैं।  

 

ईडी की सूचना और मदद मांगने के बाद दुर्ग एसपी अभिषेक पल्लव भी कानून-व्यवस्था बनाने मौके पर पहुंचे हैं। भिलाई कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मुकेश चंद्राकार का आरोप है कि  छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन को दबाने के लिए केंद्र सरकार ईडी की झूठी कार्रवाई करवा रही है। उसका उद्देश्य कांग्रेस कार्यकर्ताओ का मनोबल तोड़ना है, लेकिन पार्टी का हर एक कार्यकर्ता मजबूती के साथ विधायक के साथ खड़ा है। फिलहाल विधायक निवास के बाहर कार्यकर्ता भजन-कीर्तन कर रहे हैं।