छत्तीसगढ़ः सेंट्रिंग प्लेट गिरने से एक मजदूर की मौत, 9 घायल, एक की हालत नाजुक

जशपुर।  जिले के पत्थलगांव में ढलाई का सेंट्रिंग प्लेट गिर जाने से उसमें दबकर एक मजदूर की मौके पर मौत हो गई. वहीं 9 मजदूर घायल हुए हैं. सभी घायलों को सिविल अस्पताल पत्थलगांव में भर्ती कराया गया है. वहीं एक की हालत ज्यादा गंभीर होने पर उसे रायगढ़ रेफर किया गया है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. मार्ग कायम कर मामले की जांच की जा रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक, पत्थलगांव शहर के कश्मीरी गली में संदीप गर्ग के घर छत की ढलाई के लिए तीन दर्जन से अधिक मजदूर सेंट्रिंग का कार्य कर रहे थे. बीती रात करीब 12 बजे बिल्डिंग के एक छज्जे की ढलाई से पूर्व सेंट्रिंग किया जा रहा था. इस दौरान अचानक सेंट्रिंग टूटकर गिर गया और छज्जे के ऊपर खड़े मजदूर भी सेंट्रिंग के साथ नीचे गिर गए.

इस हादसे में एक मजदूर की सेंट्रिंग प्लेट में दबकर मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है. इस घटना में करीब 9 मजदूर घायल हुए हैं. सभी घायलों को सिविल अस्पताल पत्थलगांव में भर्ती कराया गया है. वहीं एक मजदूर की स्थिति गंभीर होने पर उसे रायगढ़ अस्पताल भेजा गया है. फिलहाल पत्थलगांव पुलिस मौके पर पहुंचकर मार्ग कायम कर मामले की जांच में जुटी है. एसडीओपी हरीश पाटिल ने बताया कि मामले की गंभीरता से जांच कर शव को पीएम के लिए भेजा गया. पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है.