जांजगीरः किसी दूसरे से बातचीत करना नहीं था पसंद, इसलिए कर दी हत्या; दो गिरफ्तार

जांजगीर। कोरबा कोतवाली थाना क्षेत्र के रामसागरपारा निवासी एवं पत्रकार गोपाल शर्मा की जांजगीर में निवासरत युवा पुत्री न्यूज़ एंकर इशिका शर्मा की हत्या करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूर्व परिचित युवक ने ही अपने साथी की मदद से हत्या को अंजाम दिया था। मृतका का किसी दूसरे से बातचीत करना आरोपी को पसंद नहीं था और इसलिए सुनियोजित तरीके से हत्या को अंजाम दिया।

जिला पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने पूरे मामले का खुलासा किया है। 13 फरवरी को इशिका का शव यादव चौक के पास उसके घर में बेड पर मिला था। उसका भाई दूसरे कमरे में था जिसके दरवाजे को बाहर से बंद कर दिया गया था। मृतिका की स्कूटी,मोबाइल, कुछ और सामान घर से गायब मिले थे। पुलिस ने फॉरेंसिक एक्सपर्ट,खोजी डॉग की मदद ली। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर दम घुटने से मौत होना पाए जाने पर हत्या का अपराध पंजीबद्ध कर जांच को आगे बढ़ाया। धारा 302, 397, भादवि0 कायम कर विवेचना में लिया गया। पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल के निर्देश में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनी के मार्गदर्शन पर सायबर टीम के माध्यम से तकनीकी जानकारी जुटाई गई। संदेहियों के पतासाजी हेतु अलग-अलग टीम गठित कर विभिन्न स्थानों पर भेजा गया तथा मुखबिर लगाए गए।
प्रकरण में संदेही रोहन पाण्डु तथा राजेन्द्र सूर्या को पुलिस हिरासत में लेकर कड़ी मनोवैज्ञानिक पूछताछ की गई।पहले तो अलग-अलग कहानी बताकर लगातार पुलिस को गुमराह किया जाता रहा परन्तु तकनीकी विशलेषण तथा गोपनीय जानकारी के आधार पर आरोपी रोहन पाण्डु तथा राजेन्द्र सूर्या ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

आरोपी रोहन पाण्डु युवती को पिछले 6 वर्षों से जानता था और उसके घर आना- जाना करता था। युवती के द्वारा अन्य व्यक्ति से मोबाईल पर देर रात तक बातचीत करने की वजह से रोहन पाण्डु मृतिका को मना करता था। युवती के मोबाईल पर घटना दिनांक से तीन-चार दिन पूर्व आरोपी रोहन पाण्डु ने किसी व्यक्ति का चैट भी देखा था जिस वजह से वाद-विवाद किया था। इसके बाद आरोपी रोहन पाण्डु के द्वारा अपने मित्र राजेन्द्र के साथ मिलकर युवती को सबक सिखाने की योजना बनाई गई।योजना के तहत दिनांक घटना को आरोपी रोहन व राजेन्द्र जांजगीर आये। जहां आरोपी रोहन पाण्डु युवती के घर जाकर एक होटल से खाना ले जाकर खाना खाये। युवती के भाई के खाना में आरोपी रोहन के द्वारा नींद की गोली मिला दी गई थी जिससे मृतिका का भाई बेहोशी की हालत में सो गया। आरोपी ने मृतिका के पास जाकर पुनः किसी अन्य व्यक्ति से मोबाईल पर बात करने पर वाद विवाद करते हुए अपने साथी आरोपी राजेन्द्र सूर्या के साथ मिलकर गला दबाकर हत्या कर दी। उसके घर से सोने चांदी के जेवरात, 03 नग मोबाईल और स्कूटी लेकर दोनों फरार हो गये। आरोपी रोहन पाण्डु ने फरार होने के पश्चात अपनी पहचान छिपाने के लिये रायगढ़ जाकर अपना बाल भी कटवा लिया था। आरोपियों के कब्जे से लूट की सम्पति सोने चांदी के जेवरात, मोबाईल एवं स्कूटी को बरामद कर लिया गया है।