छत्तीसगढ़ः नियमितीकरण की मांग को लेकर आज स्वास्थ्य कर्मियों का धरना-प्रदर्शन, होगी मरीजों को परेशानी

रायपुर। नियमितीकरण, वेतन विसंगति, कैसलेस इलाज की सुविधा समेत 24 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेशभर के 40 हजार से अधिक स्वास्थ्य कर्मी 15 फरवरी को सड़क पर उतरेंगे। छत्तीसगढ़ प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के अध्यक्ष आलोक मिश्रा ने बताया कि प्रदेश में करीब 24 हजार संविदा व अनियमित कर्मचारी है।

नियमितीकरण की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन आज

राज्य में सरकार आने से पहले शासन ने इनके नियमितीकरण की घोषणा की थी। वहीं वेतन विसंगति, इलाज की सुविधा, भत्ता समेत कई अन्य समस्याएं हैं। जिनका निराकरण वर्षों से मांग करने के बाद भी नहीं हो सका है। इसे लेकर राज्य स्तर पर 15 फरवरी को प्रदर्शन करेंगे।

राजधानी में आंबेडकर अस्पताल, मेडिकल कालेज, डेंटल कालेज, जिला अस्पताल, आयुर्वेदिक कालेज के कर्मचारी व पदाधिकारी सुबह 9:30 से 11:30 तक अपनी-अपनी संस्थाओं में प्रदर्शन व नारेबाजी करेंगे। स्वास्थ्य केंद्र व अन्य शासकीय अस्पताल के कर्मचारी जिला स्वास्थ्य विभाग कार्यालय में प्रदर्शन करेंगे।

इसके बाद जिले के सभी स्वास्थ्य कर्मी बूढ़ा ताालाब धरना स्थल पर एकत्रित होकर प्रदर्शन करेंगे। मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौपेंगे। इधर अन्य जिलों में मेडिकल कालेज, जिला अस्पताल व जिला स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत कर्मचारी भी सुबह 9:30 से 11:30 तक जिला स्तर पर प्रदर्शन करेंगे। और कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपेंगे।