छत्तीसगढ़ः बेटियों और पत्नी पर तलवार चलाने का कारण ऑनर किलिंग,बड़ी बेटी ने लव मैरिज की, परिवार ने घर पर रखा तो पिता ने किया हमला

भिलाई। भिलाई में शनिवार तड़के तीन बेटियों और पत्नी पर तलवार चलाने के मामले में ऑनर किलिंग का कारण सामने आया है। इस हमले के बाद एक बेटी की मौत हो गई है और दो बेटियां व मां गंभीर रूप से घायल हैं। आरोपी ने लव मैरिज करने के बाद अपनी बड़ी बेटी से सारे रिश्ते तोड़ दिए थे, लेकिन उसे उसकी पत्नी और दो अन्य बेटियों ने घर में रख लिया था। इससे नाराज पिता ने सभी पर जानलेवा हमला किया। वारदात के बाद उसने पुलिस के सामने सरेंडर किया और पूरी कहानी बताई। दुर्ग एसपी डॉ.अभिषेक पल्लव ने बताया कि घटना शनिवार तड़के 3 से 4 बजे के बीच की है। केएलसी खुर्सीपार निवासी अमर देव राय ने अपनी पत्नी और तीन बेटियों पर सोते हुए तलवार से प्राणघातक हमला किया। सूचना मिलते ही तुरंत पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची। पुलिस ने देखा कि अमर देव राय के घर के अंदर खून ही खून पड़ा हुआ है। उसने अपनी पत्नी देवंती रॉय (40 वर्ष) बड़ी बेटी वंदना रॉय (22 वर्ष), मंझली बेटी ज्योति रॉय (18 वर्ष) और छोटी बेटी प्रीति रॉय (17 वर्ष) पर तलवार से 10-10 से अधिक घातक वार किए थे। चारों जमीन पर पड़े तड़प रहे थे। पेट्रोलिंग वाहन से सभी को शासकीय अस्पताल सुपेला पहुंचाया गया। वहां डॉक्टर ने ज्योति राय को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद दो बेटियों और मां को गंभीर हालत में जिला अस्पताल दुर्ग रेफर किया गया। वहां से उन्हें शंकराचार्य अस्पताल जुनवानी भेजा गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। तीनों की हालत फिलहाल गंभीर बताई जा रही है।

बड़ी बेटी वंदना राय की हालत गंभीर

बड़ी बेटी वंदना राय की हालत गंभीर

बेटे व एक अन्य बच्चे पर नहीं किया हमला
घटना के समय घर में आरोपी का 12 वर्षीय बेटा आकाश राय व बड़ी बेटी का एक वर्ष का बच्चा भी था। पिता ने उसके ऊपर कोई हमला नहीं किया। वो सुरक्षित हैं। आकाश काफी डरा हुआ है। उसने बस इतना बताया है कि पापा ने मां और दीदी को तलवार से मारा है।

मंझली बेटी ज्योति की मौत

मंझली बेटी ज्योति की मौत

आरोपी ने खुद किया थाने में जाकर सरेंडर
वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी अमर देव राय घर के पिछले दरवाजे से भागा। इसके बाद वो सीधे खुर्सीपार थाने पहुंचा। उसने खुद को सरेंडर करते हुए बताया कि उसने अपनी पत्नी और बेटियों के ऊपर जानलेवा हमला किया है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया और इसके बाद आगे की जांच शुरू की।

छोटी बेटी प्रीति की हालत गंभीर

छोटी बेटी प्रीति की हालत गंभीर

बड़ी बेटी की शादी से नाखुश था आरोपी
आरोपी अमर ने एसपी को बताया कि वह खुद 7वीं तक पढ़ा है। इसके बाद भी वो ट्रेलर चलाकर अपनी तीनों बेटियों को इंग्लिश मीडियम में पढ़ाया। बीए, बीटेक जैसी पढ़ाई कराई। वह अपनी बेटियों को काफी चाहता था। इसके बाद भी उसकी बड़ी बेटी वंदना डेढ़ वर्ष पूर्व घर वालों की बिना रजामंदी मोहल्ले के रहने वाले लड़के अभिषेक सिंह से विवाह कर लिया। शादी के बाद से अमर ने बड़ी बेटी को मरा समझ लिया। उसने घर पर भी बोला कि बड़ी बेटी उसके लिए मर गई अब उससे कोई रिश्ता नहीं रखेगा। इसके बाद बाद भी उसकी पत्नी और बेटियों ने बेड़ी बेटी से रिश्ता रखा। उसके पति को भी घर में बुलाया। इतना ही नहीं उसकी बड़ी बेटी पिछले कुछ दिनों से उसी के घर पर थी। जब उसने उसका विरोध किया तो उसकी पत्नी और बेटियां अमर के विरोध में खड़े हो गए।

वह तलवार जिससे आरोपी ने पत्नी और बेटियों पर किया जानलेवा हमला

वह तलवार जिससे आरोपी ने पत्नी और बेटियों पर किया जानलेवा हमला

तीन दिन पहले बनाया हत्या का प्लान
अमर ने बताया कि जब उसके घर में सभी लोग उसके खिलाफ होकर बड़ी बेटी को घर पर रख लिए तो उसने उनकी हत्या करने की ठानी। उसने तीन दिन पहले पत्नी और तीनों बेटियों की हत्या करने की योजना बनाई। उसने घर में रखी 8 साल पुरानी अपनी तलवार निकाली। छावनी चौक में पंचाल धार वाले के यहां जाकर 500 रुपए दिए और उसमें धार डलवाई। इसके बाद उसे अपने बिस्तर के नीचे रख दिया था। शनिवार तड़के जब पत्नी और बेटियां दूसरे कमरे में सो रही थीं तो वह उठा और तलवार लेकर उनके ऊपर जानलेवा हमला कर दिया।