छत्तीसगढ़ः 4 साल बाद पकड़ाया पत्नी की हत्या का आरोपी, पुलिया के नीचे नाले में मिली थी पत्नी की लाश; आज मामले का खुलासा करेंगे एसपी

भिलाई। पुलिस ने 4 साल से फरार आरोपी को गिरफ्तार किया है।उसने अपनी पत्नी की हत्या करके शव को नाले में पुलिया के नीचे फेंक दिया था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

जामुल पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 4 साल पहले 26 मई 2019 को सुबह 5.30 बजे उन्हें सूचना मिली थी कि फौजी नगर गंगा इंजीनियरिंग के सामने स्थित पुलिया के नीचे नाला में एक अज्ञात महिला का शव पड़ा हुआ है। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। जांच में पता चला की महिला की उम्र करीब 25-30 वर्ष है। उसके शरीर पर चोट के निशान थे। कोई अज्ञात आरोपी हत्या के बाद उसके शव को कम्बल में लपेट कर नाला में फेंक कर चला गया था। जामुल पुलिस ने तुरंत अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की। जांच के दौरान निरीक्षण करने और लोगों से पूछताछ पर पता चला कि लाश रजनी देवांगन, निवासी शारदा पारा कैंप 2 थाना छावनी की है।

पुलिस ने शव की पहचान होने के बाद हत्या के आरोपी का पता लगाना शुरू किया। इस दौरान उन्हें पता चला कि महिला की हत्या उसके पति लोकेश्वर उर्फ लोकेश देवांगन ने अपने साथी सूरज देवांगन के साथ मिलकर की है। पुलिस ने इस मामले में सह अभियुक्त सूरज देवांगन को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। वहीं मुख्य आरोपी मृतिका का पति लोकेश्वर उर्फ लोकश देवांगन फरार था।
जामुल टीआई ने बताया कि उन्हें इस मामले में काफी समय से मुख्य आरोपी की तलाश थी। शुक्रवार शाम को पता चला कि आरोपी लोकश देवांगन को कैंप 2 शारदा पारा तालाब के पास देखा गया है। वह अपने घर जा रहा है। पुलिस की टीम ने तुरंत उसके घर की घेराबंदी की और आरोपी को गिरफ्तार किया। पूछताछ करने पर उसने हत्या करना स्वीकार किया। पुलिस ने उसके कब्जे से वारदात में उपयोग किया गया लोहे का चाकू और लोहे का वजनी पाईप जब्त किया गया। आरोपी को गिरफ्तार कर रिमाण्ड पर भेजा जा रहा है।
एसपी करेंगे आज मामले का खुलासा
एसपी दुर्ग डॉ. अभिषेक पल्लव इस मामले का खुलासा आज करेंगे। वो इस दौरान आरोपी से पूछेंगे कि उसने किन कारणों से अपनी पत्नी की हत्या की थी। उसने हत्या कैसे की और फिर लाश को कैसे नाले में फेंका?