Budget Session: राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करेंगे ये विपक्षी दल, जानें क्या वजह बताई

सेंट्रल हॉल में होगा राष्ट्रपति का अभिभाषण

नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र की आज से शुरुआत होने जा रही है। बजट सत्र की शुरुआत से पहले संसद के दोनों सदनों की संयुक्त  बैठक को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू संबोधित करेंगी। अब खबर आई है के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति और अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करेंगी। केंद्र सरकार के विरोध में दोनों पार्टियों ने राष्ट्रपति के भाषण का बहिष्कार करने का ऐलान किया है। 

बता दें कि मंगलवार को संसद के सेंट्रल हॉल में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अभिभाषण होगा। भारत राष्ट्र समिति के नेता के केशवा राव, जो कि राज्यसभा में पार्टी के नेता हैं, का कहना है कि केंद्र की भाजपा नेतृत्व वाली एनडीए सरकार प्रशासन के सभी मोर्चों पर विफल रही है। इसी के विरोध में उनकी पार्टी राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करेगी। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी भी उनके साथ राष्ट्रपति के भाषण का बहिष्कार करेगी। 

बता दें कि बीआरएस के मुखिया और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव केंद्र की राजनीति में खासे सक्रिय हैं और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव पर उनकी नजर है। यही वजह है कि बीजेपी से मुकाबले के लिए विपक्षी पार्टियों के साथ गठबंधन की कोशिशों में लगे हैं। आप पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उनकी कुर्सी का सम्मान करते हुए, हम संसद की संयुक्त बैठक का बहिष्कार करते हैं क्योंकि केंद्र सरकार ने अपने वादे पूरे नहीं किए हैं और प्रशासन के मोर्चे पर भी सरकार विफल रही है।  

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा है कि खराब मौसम के चलते श्रीनगर एयरपोर्ट पर हुई फ्लाइट में देरी के चलते कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कई अन्य कांग्रेस सांसद भी राष्ट्रपति के अभिभाषण में शामिल नहीं हो पाएंगे।