कोरबा: आधी रात ठेला गुमटियों में लगी भीषण आग, आधा दर्जन से अधिक दुकान जलकर राख

कोरबा में दुकानों में लगी आग

कोरबा। कोरबा के स्टेडियम मार्ग पर रात लगभग 1:00 बजे हड़कंप मच गया, जब एक के बाद एक लगभग 9 ठेला-गुमटियां आग की चपेट में आ गईं। आग इतनी तेज थी कि दमकल वाहन के आने से पहले ही काफी दुकानें जलकर राख हो चुकी थीं।

सीएसईबी चौकी क्षेत्र अंतर्गत स्टेडियम मुख्य मार्ग पर आगजनी की घटना की जानकारी राहगीरों ने 112 दमकल वाहन को दी। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि उन्हें रोक पाना बड़ा मुश्किल था। आग लगने के बाद स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाने प्रयास किया लेकिन वो असफल रहे। घटना की सूचना पर दमकल वाहन मौके पर जरूर पहुंचे लेकिन कई दुकानें तब तक आग की भेंट चढ़ चुकी थीं।

मोबाइल दुकान के संचालक ऋषि कुमार ने बताया कि सुबह उसे फोन पर जानकारी मिली कि उसकी दुकान में आग लग गई है। जब मौके पर पहुंचे तो उनके दुकान के लैपटॉप, मोबाइल, चार्जर और अन्य सामान जलकर खाक हो चुके थे। 

जिन ठेला-गुमटियों में आग की घटना हुई उनमें 3 पान सेंटर, 4 डेली नीड्स, एक होटल और एक गैराज शामिल हैं, जिसमें लगभग 5 से 6 लाख का नुकसान होना अनुमान लगाया जा रहा है। 

बताया जा रहा है कि देर रात किसी ने ठंड से बचने के लिए गुमटी के आसपास आग लगाई थी, जिसके बाद हवा के चलते एक दुकान आग की चपेट में आ गई। फिर एक के बाद एक सभी दुकानें जल गईं। कहा जा रहा है कि दमकल वाहन समय से नहीं पहुंचते तो और भी दुकानें आग की चपेट में आ जातीं। 

सीएसईबी चौकी प्रभारी प्रेमचंद साहू ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची, जहां जांच कार्रवाई करते हुए आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।