Sakti: भाजपा पार्षद के घर में चोरी मामले में 3 खरीदार समेत 4 गिरफ्तार, 50 लाख का माल बरामद

पुलिस गिरफ्त में आरोपी।

सक्ती। जिले में कोसा साड़ी के व्यापारी और भाजपा पार्षद के घर में हुई चोरी मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में चोर और तीन खरीदार शामिल हैं। आरोपियों के पास से पुलिस ने आठ सोने के बिस्किट , 3 सोने के हार और 20 हजार रुपये बरामद किए हैं। सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश कर पुलिस ने जेल भेज दिया है। मामला कोतवाली क्षेत्र का है। 

जानकारी के मुताबिक, चंद्रपुर में वार्ड नंबर 8 से भाजपा पार्षद मुकेश देवांगन कोसा साड़ी के व्यापारी भी हैं। 10 जनवरी की रात चोर पीछे के दरवाजे से घर में घुसे और आलमारी के लॉकर में रखे सोने-चांदी और हीरे जड़ित आभूषण चोरी कर लिए। चोर ने 8 सोने के बिस्किट, तीन सोने के हार और करीब 30 हजार रुपये सहित 50 लाख रुपये कीमत का सामान चोरी किया था।  

 

वारदात के समय घर के सभी सदस्य सो रहे थे। जब वे सुबह उठे तो चोरी का पता चला। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची तो सीसीटीवी कैमरे से चोरों की फुटेज मिली। यह भी सामने आया कि चोरी रात एक से 3 बजे के बीच की गई थी। फुटेज के आधार पर पुलिस ने ओडिशा के खरिहार से आरोपी सुरेश महाणा को गिरफ्तार किया। उसने पूछताछ में पार्षद के घर चोरी की बात स्वीकार कर ली।  

पुलिस पूछताछ में सुरेश ने बताया कि चोरी के सोने को उसने किरोड़ीमल नगर के कृष्णा प्रसाद सोनी और रायगढ़ के धनाजी झंडे को बेचा था। इस पर पुलिस ने बाकी दोनों आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से गलाए हुए गहने 508700 रुपये कीमत के बरामद हुए। वहीं चोरी में मदद करने वाले सुरेश के दोस्त चांपा निवासी डंगेश्वर देवांगन को पकड़कर उससे 3 सोने के हार सहित अन्य गहने बरामद किए।