Video: पाकिस्तानी खिलाड़ी ने अंपायर को मारी गेंद, चोट लगने पर भड़के अलीम डार, गेंदबाज की जर्सी फेंक दी

अलीम डार के साथ पाकिस्तानी खिलाड़ी

कराची। न्यूजीलैंड ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान को 79 रन से हरा दिया। कराची के नेशनल स्टेडियम में बुधवार (11 जनवरी) को मिली इस जीत के साथ ही कीवी टीम सीरीज में 1-1 की बराबरी पर आ गई है। पाकिस्तान ने पहला वनडे छह विकेट से अपने नाम किया था। दोनों टीमों के बीच सीरीज का अंतिम मुकाबला शुक्रवार को खेला जाएगा। दूसरे मैच के दौरान एक अजीबोगरीब वाकया देखने को मिला। पाकिस्तानी खिलाड़ी ने अंपायर अलीम डार को गेंद मार दी, जिससे वह मैदान पर ही भड़क उठे।

न्यूजीलैंड की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी। पारी के 36वें ओवर में हारिस रऊफ गेंदबाजी कर रहे थे। उनकी गेंद को ग्लेन फिलिप्स ने डीप स्क्वायर लेग की ओर खेला। बाउंड्री से आगे बढ़कर मोहम्मद वसीम जूनियर ने गेंद को उठाया और नॉन-स्ट्राइकर एंड पर शॉट खेला। उनका थ्रो अंपायर अलीम डार को जाकर लगा। डार के घुटने में चोट लगी। वह दर्द से कराहने लगे। इससे उन्हें काफी गुस्सा आया और उन्हें गेंदबाज की जर्सी को नीचे फेंक दिया। 

पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने अंपायर को शांत कराया
डार के पास पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम सहित कई गेंदबाज पहुंचे। उन्हें किसी तरह शांत कराया। जहां उन्हें चोट लगी थी उसे खिलाड़ी सहलाते भी नजर आए। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस वीडियो को शेयर भी किया है। 

मैच में क्या हुआ?
न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.5 ओवर में 261 रन पर ऑलआउट हो गई। डेवोन कॉन्वे ने 92 गेंद पर 101 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 13 चौके लगाए। उनके बल्ले से एक छक्का भी निकला। कप्तान केन विलियम्सन ने 100 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 85 रन बनाए। मिचेल सैंटनर ने 40 गेंदों पर 37 रनों का योगदान दिया। कीवी टीम का अन्य कोई बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को पार नहीं कर सका। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद नवाज ने चार और नसीम शाह ने तीन विकेट लिए। हारिस रऊफ और उसामा मीर को एक-एक सफलता मिली। 

262 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम 43 ओवर में 182 रनों पर ढेर हो गई। कप्तान बाबर आजम ने 79 रनों की पारी खेली, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके। मोहम्मद रिजवान ने 28 और आगा सलमान ने 25 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी और ईश सोढ़ी ने दो-दो विकेट लिए। लॉकी फर्ग्यूसन, मिचेल सैंटनर, माइकल ब्रैसवेल और ग्लेन फिलिप्स को एक-एक सफलता मिली।