भारतीय टीम में रोहित-विराट की वापसी, जानें कहां देखें श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच

गुवाहाटी। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहाटी में खेला जाएगा। इस मैच के जरिए भारत के कई सीनियर खिलाड़ी वापसी कर रहे हैं। कप्तान रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली और लोकेश राहुल ब्रेक के बाद टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे। वहीं, मोहम्मद शमी चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। ऐसे में यह सीरीज और रोमांचक होने की संभावना है। इसी साल होने वाले वनडे विश्व कप के लिहाज से भी यह सीरीज बेहद अहम है। आइए जानते हैं पहले वनडे मैच के प्रसारण और ऑनलाइन टेलीकास्ट से जुड़ी सारी जानकारी…

कब है भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे?

भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे मैच 10 जनवरी यानी मंगलवार को खेला जाएगा।

कहां खेला जाएगा भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे?

भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे मैच गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

कब शुरू होगा भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे मैच?

भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस दोपहर एक बजे होगा।

कौन से टीवी चैनल पर प्रसारित होगा मैच?

भारत बनाम श्रीलंका वनडे सीरीज के प्रसारण का अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (Star Sports Network) के पास है। आप स्टार स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनल पर हिंदी और अंग्रेजी के अलावा देश की अन्य भाषाओं में कमेंट्री के साथ यह मैच देख सकते हैं।

फोन या लैपटॉप पर कैसे देख सकते हैं लाइव मैच?

इस मैच की लाइव-स्ट्रीमिंग भारत में हॉटस्टार (Hotstar) एप पर देखी जा सकती है।

फ्री में कैसे देख सकते हैं लाइव मैच?

डीडी फ्री डिश पर आप डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर इस मैच का लाइव प्रसारण देख सकते हैं। इसके लिए किसी भी तरह के शुल्क की आवश्यक्ता नहीं होती है। अगर आपके घर में टाटा स्काई का कनेक्शन है तो आप टाटा प्ले एप पर भी यह मैच देख सकते हैं। इसके लिए भी आपको अतिरिक्त शुल्क की जरूरत नहीं होगी।

वनडे सीरीज के लिए दोनों टीमें

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, ईशान किशन , अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

श्रीलंका: पथूम निशांका, कुशल मेंडिस (विकेटकीपर), अविष्का फर्नांडो, चरिथ असलंका, धनंजया डी सिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चामिका करुणारत्ने, महेश तीक्ष्णा, दिलशान मदुशंका, लहिरू कुमारा, अशेन बंडारा, नुवानिडु फर्नांडो, प्रमोद मदुशन, दुनिथ वेल्लालगे, कसून राजिता, जेफरी वांडरसे, सदीरा समरविक्रमा।