डॉक्टर ने जिस महिला को बताया मृत, वो अंतिम संस्कार से पहले हो गई जिंदा, घर पहुंचकर पी चाय

हरिभेजी का फाइल फोटो

फिरोजाबाद।फिरोजाबाद के निजी ट्रॉमा सेंटर में उपचार के दौरान चिकित्सक ने महिला को मृत बताकर परिजन को सौंप दिया। उधर, महिला की मौत की सूचना मिलने पर गांव में नाते-रिश्तेदार जुट गए। दाह संस्कार की तैयारी होने लगी। इधर, जब परिजन महिला को घर लेकर जा रहे थे, तभी मक्खनपुर के पास उसे होश आ गया। घर पहुंचने पर गोदान कराने के साथ ही उन्हें चाय पिलाई। हालांकि बुधवार की सुबह महिला की मौत हो गई। इसके बाद अंतिम संस्कार किया गया।

थाना जसराना क्षेत्र के गांव विलासपुर निवासी सुघर सिंह की पत्नी हरिभेजी (81) की तबीयत खराब होने पर परिजनों ने उन्हें 23 दिसंबर को फिरोजाबाद के निजी ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया था। परिजन और डॉक्टर उनकी देखरेख कर रहे थे। मंगलवार को डॉक्टर ने परिजनों से कहा कि मरीज की सांसें थम गई हैं। उनका दिल और दिमाग डेड हो गया है। यह कहकर मरीज को घर ले जाने को कहकर छुट्टी कर दी। 

होश आने पर महिला ने की उल्टी 

परिजनों ने महिला को मृत मानकर रिश्तेदारों को सूचना दे दी। इसके बाद परिजन महिला को लेकर घर वापस जा रहे थे कि तभी मक्खनपुर के पास गाड़ी को झटका लगने पर महिला की सांसें लौट आईं। महिला को इस दौरान उल्टी होने के साथ ही होश आ गया। परिजन यह देख खुश हो गए। वे महिला को सीधे घर ले गए। जहां उनकी सेवा की। हालांकि बुधवार को सुबह महिला की मौत के बाद परिवारवालों ने उनका अंतिम संस्कार कर दिया। 

चाय पिलाने के साथ कराया गोदान

हरिभेजी के पुत्र सुग्रीव सिंह यादव ने बताया कि अस्पताल से घर लाते समय अचानक उनकी मां की सांसें लौट आईं। सांसे लौटने पर परिजनों ने खुशी में उनको चाय पिलाने के साथ ही गोदान की प्रक्रिया पूरी कराई। गोदान के बाद हरिभेजी की सांसें फिर थम गईं।